अगर आपकी भी नौकरी पर आ रहा है संकट तो… करे ये चार उपाय

कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। दुनियाभर में करोड़ों लोगों की नौकरियां खतरे में है। ऐसे में लोगों की सबसे बड़ी चिंता इस समय उनकी नौकरियां बचाने की है। ज्योतिष शास्त्र में नौकरी में चुनौतियों से बचने के उपाय बताए गए हैं। दरअसल, ज्योतिष विज्ञान में कुंडली का दशम भाव कर्म का भाव कहलाता है। इस भाव से जातकों के नौकरी-पेशे अथवा कारोबार को देखा जाता है। आइए जानते हैं नौकरी में चुनौतियों से बचने के ज्योतिषीय उपाय क्या हैं।  

कुंडली के दसवें घर को बनाएं मजबूत
आपकी कुंडली के दसवें घर जो ग्रह बैठा है, सबसे पहले उस ग्रह को मजबूत करें, तथा इस भाव पर किसी शत्रु ग्रह की दृष्टि है तो उसके भी उपाय करें। इसके लिए आप किसी विद्वान ज्योतिष से सलाह ले सकते हैं या स्वयं ही जानकारी जुटाकर इस ग्रह को मजबूत कर सकते हैं। 

शनि ग्रह की शांति के लिए करें उपाय
शनि ग्रह कर्म फलदाता है। यह कर्म भाव यानि कुंडली के दशम भाव का भी अधिपति है। यदि किसी जातक की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर है तो निश्चित ही उसे कार्यक्षेत्र में परेशानियां आ रही होंगी। ऐसी स्थिति में शनि ग्रह की शांति के उपाय करने चाहिए। इसके निमित्त आप शनिवार व्रत, शनिवार को काले तिल और सरसों के तेल का दान कर सकते हैं।

नवग्रह शांति के लिए हवन
नवग्रह शांति हवन से सभी ग्रह शुभ हो जाते हैं और फिर जातकों को इसके शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं। इसके लिए आपको योग्य पंडित से हवन कराना चाहिए। नवग्रह शांति के लिए आप नवग्रह यंत्र को शुभ मुहूर्त में स्थापित कर उसकी आराधना कर सकते हैं।

सूर्य देव की करें आराधना
सूर्य ग्रह सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में उच्च पद की प्राप्ति और लीडरशिप का कारक है। यानि जब आपकी तरक्की होगी तो आपको उच्च पद प्राप्त होगा और यह बिना लीडरशिप क्वालिटी के संभव नहीं है। अतः सूर्य ग्रह की उपासना कर आप करियर में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए रोजाना सूर्योदय के समय सूर्य देवता को जल का अर्ग्घ दें।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button