अगर किसी ने आपको WhatsApp पर कर दिया है ब्लॉक तो दो तरीके से करे मैसेज, जाने पूरा प्रोसेसर

 WhatsApp भारत का पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म में कई सारे फीचर्स का सपोर्ट मिलता है। ऐसा ही एक फीचर है, जिसकी मदद से ऑनलाइन परेशान करने वाले कॉन्टैक्ट को ब्लॉक किया जा सकता है। अगर किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया है, लेकिन आपका ब्लॉक करने वाले व्यक्ति से बातचीत करना जरूरी है, तो WhatsApp की यह टिप्स और ट्रिक्स आपके काफी काम आ सकती है। WhatsApp पर ब्लॉक करने वाले व्यक्ति से दो तरीके से बातचीत की जा सकती है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से-

कैसे करें खुद को अन-ब्लॉक

खुद को अन-ब्लॉक करने का बेस्ट ऑप्शन है, सबसे पहले WhatsApp को री-इंस्टॉल करें। इसके बाद जिसने आपको ब्लॉक कर दिया है, उसे दोबारा से कनेक्ट करने की कोशिश करें। हालांकि जरूरी नहीं है कि यह हर वक्त काम करेगा। लेकिन एक ऑप्शन के तौर पर इसे इस्तेमाल किया जा सकता है। जानिए इसके बारे में स्टेप बॉय स्टेप प्रॉसेस-

  • सबसे पहले WhatsApp ओपन करें। इसके बाद Setting और फिर Account ऑप्शन पर क्लिक करें। फिर Delete My Account ऑप्शन को सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद आपको एक पॉप-अप मैसेज मिलेगा, जिसमें आपको सभी ग्रुप से हट जाने और हिस्ट्री डिलीट का अलर्ट मैसेज आएगा। इस ऑप्शन को आपको सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद आपको कंट्री सेलेक्ट करने, फोन नंबर सेलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा। इसके बाद आपका WhatsApp अकाउंट डिलीट हो जाएगा।
  • फिर ऐप को दोबारा इंस्टॉल करने के लिए डाउनलोड करने के लिए Google Play Store या फिर Apple App Store पर विजिट करना होगा।
  • इसके बाद आपकी डिवाइस कॉन्टैक्ट लिस्ट से ऑटोमेटिकली जुड़ जाएगी। फिर आपको उस कॉन्टैक्ट लिस्ट को सर्च करना होगा, जिसने आपको ब्लॉक कर दिया है।

WhatsApp अनब्लॉक करने का ऑप्शन 

अगर आपको WhatsApp पर किसी ने ब्लॉक कर दिया है, तो आपको एक नया Whatsapp ग्रुप बनाना होगा। हालांकि इस ग्रुप में आप उस व्यक्ति को आप नहीं जोड़ सकते हैं, जिसने आपको WhatsApp पर ब्लॉक कर दिया है। लेकिन इस काम में आपका कॉमन फ्रेंड आपकी मदद कर सकता है। कॉमन फ्रेंड की मदद से एक WhatsApp ग्रुप बनाइए। फिर इस ग्रुप में जिस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया है, उसे और खुद को जोडि़ए।फिर कॉमन फ्रेंड को ग्रुप से हटा दीजिए। इसके बाद ग्रुप में आप और ब्लॉक करने वाला व्यक्ति ही मौजूद रहेगा। इस तरह आप ब्लॉक करने वाले व्यक्ति से बातचीत कर पाएंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

Back to top button