अगर खत्म हो गया है जियो का 1GB डाटा तो ऐसे FREE में डाउनलोड करें कोई भी फिल्में

आप में से कई लोग जियो का सिम यूज कर रहे होंगे और कई लोग एयरटेल व वोडाफोन के यूजर होंगे। इस समय बाजार में कई सारे प्लान में है जिनमें रोज 1 जीबी डाटा मिल रहा है और रोज 1 जीबी डाटा वाला प्लान भी लोग ले रहे हैं, लेकिन अगर 1 जीबी डाटा खत्म हो जाए तो 4जी स्पीड में फिल्म डाउनलोड करने का तरीका क्या है? चलिए आज हम आपको बताते हैं।

अगर खत्म हो गया है जियो का 1GB डाटा तो ऐसे FREE में डाउनलोड करें कोई भी फिल्मेंसबसे पहले आपको बता दें कि यह सुविधा सिर्फ जियो यूजर्स के लिए ही है। वैसे आपको पता ही होगा कि जियो रात के 2 बजे से लेकर 5 बजे तक 4जी स्पीड में अनलिमिटेड डाटा देता है। इस दौरान आप 4जी स्पीड में अनलिमिटेड डाउनलोडिंग कर सकते हैं, लेकिन बड़ा सवाल है कि रात के 2 बजे से 5 बजे तक कौन अपनी नींद खराब करेगा। तो चलिए हम आपको इसका भी तरीका बताते हैं।

अगर आप भी 1 जीबी डाटा खत्म होने के बाद 4जी स्पीड से डाउनलोडिंग करना चाहते हैं तो आपके पास दो ऑप्शन हैं। पहला जियो सिनेमा ऐप और दूसरा Advance Download Manager (ADM)। इन दोनों ऐप की मदद से आप वीडियो या फिल्म को रात 2 बजे से डाउनलोडिंग के लिए शिड्यूल कर सकते हैं। अगली स्लाइड में जानें शिड्यूल करने का तरीका।

Advance Download Manager ऐप को प्ले-स्टोर से डाउनलोड करें। अब Browser में जिस फिल्म, वीडियो या गेम को डाउनलोड करना है उसे सर्च करें और डाउनलोड पर क्लिक करके ADM ऑप्शन को चुनें और अब जैसे ही ADM ऐप में Add पर क्लिक करके शिड्यूल करें।

Add करने के बाद ऐप के ऊपर लेफ्ट साइड में 3 डॉट पर क्लिक करें। अब नीचे दिख रहे सेटिंग Setting बटन पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही आपको Planning का विकल्प मिलेगा, यहां से 2 से 5 बजे का टाइम डाल दें। इसके बाद 2 से 5 बजे के बीच आपका फिल्म डाउनलोड हो जाएगी और डाटा अपने आप बंद हो जाएगा। अगली स्लाइड में जानें जियो सिनेमा से शिड्यूल करके डाउनलोडिंग का तरीका।

Back to top button