गालों का रंग देखकर ऐसे करें व्यक्ति की पहचान, गुलाबी गाल वाले लोग…

चहरे की खूबसूरत को बढ़ाने में गाल का बहुत महत्व होता हैं जिनकी संरचना से निखार में जान आती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चहरे का आकर्षण बढ़ाने वाले आपके गाल ज्योतिष की दृष्टि से भी बड़ा महत्व रखते हैं। जी हां, ज्योतिष की शाखा समुद्रशास्त्र में गालों का रंग देखकर व्यक्ति के स्वभाव की पहचान करना बताया गया हैं। आज इस कड़ी में हम आपको इसी से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं कि किस तरह गाल देखकर व्यक्ति के करियर व आर्थिक स्थिति के बारे में बताया जा सकता है।

गालों का रंग हो गेहुंआ

जिन जातकों के गालों का रंग गेहुंआ या फिर हल्‍का काला होता है। ऐसे लोग हृदय रोगी माने जाते हैं। साथ ही ज्‍योतिष में यह भी बताया गया है कि ऐसे लोग कई बार बुरी आदतों में भी पड़ जाते हैं। ऐसे लोगों को अपने जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है और कई बार इन्‍हें मेहनत के बाद भी फल नहीं मिलते हैं।

गालों का लाल रंग इस बात का संकेत

जिन लोगों के गाल लाल रंग लिए हुए होते हैं, उन्‍हें स्‍वभाव से गुस्‍सैल माना जाता है। ऐसे लोगों के अंदर धैर्य की बहुत कमी होती है। अक्‍सर छोटी-छोटी बातों पर इन्‍हें गुस्‍सा आ जाता है और फिर इन्‍हें तनाव होने लगता है। हालांकि ऐसे लोगों के अंदर आत्‍मविश्‍वास की कोई कमी नहीं होती और ये अकेले अपने दम पर बड़े-बड़े काम कर लेते हैं। ये लोग बेहद साहसी व्‍यक्तित्‍व वाले होते हैं।

गालों का रंग हो सफेद

अगर किसी व्‍यक्ति के गालों का रंग सफेद होता है तो यह खून की कमी को दर्शाने वाला होता है। ऐसे लोग अक्‍सर किसी न किसी बीमारी से घिरे रहते हैं। अक्‍सर ऐसे लोगों के जीवन में निराशा रहती है और उनको काम करने में आलस्‍य भी आता है। ये लोग कोई भी फैसला समय से ले पाने में असमर्थ होते हैं और इनके अंदर आत्‍मविश्‍वास की कमी भी होती है।

गालों का रंग हो गुलाबी

जिन लोगों के गालों का रंग गुलाबी होता है ऐसे लोगों को काफी संतुलित और खुद पर नियंत्रण रखने वाला माना जाता है। कोई भी विपरीत परिस्थिति आने पर ये धैर्य नहीं खोते और अपने साथ-साथ दूसरों को भी संभाल लेते हैं। हर कार्य को सही ढंग से करने का इनका अपना एक तरीका होता है और इन्‍हें खुद पर पूरा विश्‍वास होता है। ऐसे लोग अपना मुकाम बनाने में सफलता प्राप्‍त करते हैं और इनका दांपत्‍य जीवन भी सुख से कटता है।

गालों का रंग पीला होना

गालों का रंग पीला होना किसी के बीमार होने का इशारा करता है। ऐसे लोग अंदरूनी रूप से काफी कमजोर होते हैं और ये अक्‍सर डरे-डरे रहते हैं। इन लोगों को बीच-बीच में डॉक्‍टर से परामर्श लेते रहना चाहिए। विषम परिस्थितियां आने पर ऐसे लोग बहुत अधिक घबरा जाते हैं और कोई फैसला नहीं ले पाते हैं।

Back to top button