T20 World Cup 2021 के फाइनल के लिए आईसीसी ने अंपायरों का किया चयन, इस भारतीय को मिली बड़ी जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार 14 नवंबर को खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी जंग होनी है. पिछले एक महीने से दुनियाभर की टीमों के बीच मुकाबले खेले गए, जिसके बाद ये दोनों टीमें अब एक अंतिम मैच में एक दूसरे से भिड़ने वाली हैं. इस बड़े मैच के लिए अंपायरों की घोषणा भी हो चुकी है. जिसमें भारत के भी एक अंपायर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

ये होंगे फाइनल के अंपायर 

दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस और इंग्लैंड के रिचर्ड केटलबोरो को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टी20 विश्व कप फाइनल के लिए शुक्रवार को मैदानी अंपायर नियुक्त किया गया जिसमें भारत के नितिन मेनन टीवी अंपायर की भूमिका निभाएंगे. फाइनल रविवार को खेला जाएगा.

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने एक बयान में कहा, ‘अंपायर मराइस इरास्मस और रिचर्ड केटलबोरो रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 फाइनल में मैदानी अंपायर की जिम्मेदारी संभालेंगे.’ आईसीसी एलीट पैनल में एकमात्र भारतीय अंपायर मेनन फाइनल में टीवी अंपायर होंगे जबकि श्रीलंका के पूर्व स्पिनर कुमार धर्मसेना चौथे अंपायर होंगे.

मेनन के लिए बड़ी उपलब्धि 

मेनन अपने पहले पुरुष विश्व कप में अंपायरिंग कर रहे हैं जो उनके लिये बड़ी उपलब्धि है. ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को जबकि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. जबकि रंजन मदुगले इस मैच के रैफरी होंगे. 

Back to top button