ICC ODI Rankings: वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने मारी बाजी, लेकिन भारतीयों का जलवा कायम

नई दिल्ली। ICC ODI Rankings, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज को पाकिस्तान ने 2-1 से जीत लिया। इसी वनडे सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आइसीसी वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी रैंकिंग के मामले में भारतीय जोड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा के काफी करीब आ गए हैं, जबकि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है।

पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी इजाफा हुआ है। ICC Men’s Cricket World Cup Super League के तहत खेली गई इस सीरीज के बाद शाहीन अफरीदी 8 पायदानों की छलांग लगाकर टॉप 20 में प्रवेश कर गए हैं। टीम के लेफ्ट आर्म पेसर वहाब रियाज 6 पायदानों की छलांग लगाकर 60वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, बाबर आजम ने इस सीरीज में 221 रन बनाए हैं और उनको 12 अंकों फायदा हुआ है।

बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली (871) और रोहित शर्मा (855) के बाद 837 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। ऑलराउंडर इमाद वसीम ने भी बल्लेबाजी में हाथ दिखाए हैं और वे 49वें स्थान पर आ गए हैं। जिम्बाब्वे की ओर से ब्रैंड टेलर और सीन विलियम्स ने एक-एक शतक इस सीरीज में जड़ा था। इसी के दम पर 42 वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि सीन विलियम्स 46वें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबादी में सिंकदर रजा 66वें और डोनाल्ड ट्रिपानो 90वें स्थान पर हैं।

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम एकदिवसीय मैच की बात करें तो जिम्बाब्वे ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हरा दिया। इस जीत ने जिम्बाब्वे को 10 अंक हासिल हुए। वहीं, 20 अंक पाकिस्तान की झोली में गए। आइसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग को एकदिवसीय क्रिकेट के संदर्भ में लाने के लिए और भारत की मेजबान में होने वाले आइसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए सात प्रत्यक्ष क्वालीफायर टीमों का फैसला होना है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button