यूपी बोर्ड रिजल्ट 2018: इस दिन आएगा कक्षा 12वीं का रिजल्ट

- in करियर
उत्तर प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जल्द ही आने वाले हैं। उम्मीद की जा रही है कि यूपी बोर्ड रिजल्ट अप्रैल 2018 के अंत तक घोषित कर दिए जाएंगे। साथ ही मूल्यांकन अगले तीन सप्ताह में पूरा हो जाएगा। यूपी बोर्ड ने इस बार 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणामों को एक साथ घोषित करने का ऐलान किया है। प्रत्येक छात्र और उसके माता-पिता चाहते हैं कि छात्र 12 वीं की कक्षा में अच्छे स्कोर के साथ सफल होकर आए। हालांकि यूपी बोर्ड 12वीं के परिणामों का इंतजार काफी तनावपूर्ण हो सकता है और ऐसे समय में तनावमुक्त रहना काफी आवश्यक है। 
यूपी बोर्ड रिजल्ट 2018: इस दिन आएगा कक्षा 12वीं का रिजल्टवेबसाइट तक पहुंचें और विवरण भरें:
एक गुणात्मक और शिक्षाप्रद वेबसाइट छात्रों और उनके माता-पिता को यूपी बोर्ड हाई स्कूल के परिणाम को ऑनलाइन ढूंढने में आसानी से मदद कर सकती है। इसकी प्रक्रिया सरल है। एक बार छात्र या उनके माता-पिता अगर अपना Email Id और मोबाइल नंबर रिजल्ट वेबसाइट पर रजिस्टर करते हैं तो जब रिजल्ट घोषित होगा तो अपने आप उनके मोबाइल नंबर या इनबॉक्स में नोटिफिकेशन के जरिए रिजल्ट पता लग जाएगा।  
यूपी बोर्ड 12वीं परिणाम 2018:
देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कक्षा 10वीं और 12वीं के परिक्षार्थियों की संख्या पहले के मुकाबले ज्यादा हुई है। अनुमान के मुताबिक दोनों में कुल 57 लाख से अधिक छात्र थे और वर्ष 2018 में यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा में 27 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए हैं। अब 27 लाख छात्रों को यूपी बोर्ड 12वीं के परिणामों का बेसब्री से इंतजार है। 
Loading...

You may also like

PSC में 1 हजार पद खाली, 15 नवम्बर तक कर सकते हैं आवेदन

जम्मू एवं कश्मीर लोक सेवा आयोग में मेडिकल ऑफिसर