दूसरी बार ICC के चेयरमैन चुने गए मनोहर

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का दूसरी बार चेयरमैन चुना गया। वह निर्विरोध चुनाव जीत गए। मनोहर को 2016 में पहला स्वतंत्र आईसीसी चेयरमैन चुना गया था और अब वह दूसरी बार निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद अगले दो वर्ष तक इस पद पर बने रहेंगे।

चुनाव प्रक्रिया के अनुसार, आईसीसी निदेशकों में प्रत्येक एक उम्मीदवार को नामित करने की अनुमति होती है। उम्मीदवार पूर्व या वर्तमान में आईसीसी निदेशक होना चाहिए। हालांकि जिस नामित को दो या उससे अधिक निदेशकों का समर्थन मिलता है तो वह चुनाव लड़ने के योग्य माना जाता है लेकिन मनोहर के मामले में वह अकेले उम्मीदवार थे और चुनाव प्रक्रिया को देख रहे ऑडिट कमिश्नर एडवर्ड क्विनलैन ने चुनावी प्रक्रिया पूरी होने और मनोहर के चुने जाने की घोषणा की।

हाई कोर्ट जुलाई तक श्रीसंत की अपील पर करे फैसला: सुप्रीम कोर्ट

मनोहर का दूसरे कार्यकाल के लिए चुना जाना पिछले महीने कोलकाता में आईसीसी की तिमाही बैठक में तय हो गया था क्योंकि उनकी उम्मीदवारी का किसी ने विरोध नहीं किया था। मनोहर ने कहा, ‘आईसीसी का फिर चेयरमैन चुना जाना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं अपने आईसीसी के निदेशकों का लगातार मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। पिछले दो वर्षों में हमने मिलकर आगे कदम बढ़ाए हैं और मैंने 2016 में जो वादे पूरे किए थे, उन्हें पूरा किया।’

Back to top button