ICC ने पेश किया ताजा रैंकिंग, विराट-रोहित की बादशाहत बरकरार

टीम इंडिया के धुरंधरों का जलवा पूरे विश्व में छाया रहता है. इस बात की गवाह होती है, आईसीसी, रैंकिंग. जी हां आईसीसी रैंकिंग के तहत ही तो इसका अनुमान लगाया जाता है कि क्रिकेट के हर अलग-अलग प्रारूप में कौन खिलाड़ी कितने पानी में है. इस बीच हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से ताजा रैंकिंग के आंकड़ों पेश किया गया है. जिसके तहत भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा वनडे रैंकिंग में अपने-अपने टॉप स्थानों पर बरकरार हैं, जबकि टी-20 इंटरनेशनल में केएल राहुल भी अपने स्थान पर कायम है. साथ ही वनडे के सबसे बेहतरीन बॉलर की कुर्सी जसप्रीत बुमराह ने भी नहीं छोड़ी.

विराट कोहली और रोहित शर्मा वनडे रैंकिंग में टॉप पर
बेशक कोरोना वायरस के कारण भारतीय टीम ने पिछले कई महीनों से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला, लेकिन भारत के खिलाड़ियों का दबदबा अब भी कायम है. इसके आधार पर भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे आईसीसी रैंकिंग बल्लेबाजों में में शीर्ष पायदान पर काबिज हैं. जब सीमित ओवर में टीम इंडिया के कमान संभालने वाले उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. इसके अलावा विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान से संतुष्ट करना पड़ रहा है.  

वनडे में जसप्रीत बुमराह टॉप पर बरकरार
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एकदिवसीय क्रिकेट फॉर्मेट में बादशाहत बरकरार है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) गेंदबाजों की वनडे आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर विराजमान है. हालांकि जसप्रीत बुमराह को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा और वह ताजा आंकड़ों आधार पर 779 अंक के साथ 9वें स्थान पर काबिज हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस टेस्ट में नबंर-1 पर मौजूद हैं. 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button