IBPS Clerk 2020: क्लर्क के 2557 पदों पर आवेदन की लास्ट डेट कल, ibps.in पर इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

नई दिल्ली। IBPS Clerk 2020, आईबीपीएस क्लर्क 2020 (IBPS Clerk 2020)के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल यानी कि 6 नवंबर, 2020 को खत्म हो रही है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (Institute of Banking Personnel Selection) की ऑफिशियल पोर्टल ibps.in पर जाकर र्क्लक पोस्ट के लिए इस आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें कि आखिरी दिन यानी कि कल का इंतजार न करें, क्योंकि लास्ट डेट में आधिकारिक पोर्टल पर लोड बढ़ने की वजह से कई बार अभ्यर्थियों को फॉर्म भरने में समस्या होती है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। बता दें कि आईबीपीएस इस भर्ती अभियान के विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों में 2557 र्क्लक के पदों पर नियुक्तियां करेगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन

अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि जो भी कैंड्डीटे्स इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 20 से 28 वर्ष के आयु वर्ग के बीच होने चाहिए। वहीं इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए। वहीं बता दें कि इसके पहले र्क्लक की पोस्ट पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर, 2020 तक थी। लेकिन फिर आईबीपीएस ने आवेदन प्रक्रिया को फिर से शुरू कर दिया था। इसके तहत आवेदन की प्रक्रिया कल यानी कि 6 नवंबर लास्ट डेट है।

IBPS Clerk 2020: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

र्क्लक की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक साइट ibps.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध IBPS क्लर्क 2020 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें। यहां निर्देशों के अनुसार आवश्यक दस्तावेज स्कैन की गई तस्वीर और सिग्नेचर अपलोड करें। इसके बाद अपना आवेदन पूरा करने के लिए शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करें। इसके बाद पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button