#IAS इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया, लड़की जब सारे कपडे उतार लेती है तो क्या होता है..?

नई दिल्ली – आजकल IAS इंटरव्यू से लेकर किसी प्राइवेट कंपनी के जॉब के लिए कुछ ऐसे ऐसे सवाल पूछे जाने लगे हैं जिनको सुनकर किसी का भी दिमाग चकरा जाए। दरअसल, ऐसे इंटरव्यू के पीछे की वजह कैंडिडेट्स की हाजिरजवाबी और आईक्यू टेस्ट करना होता है। तो अगर आप भी ऐसा मानते हैं कि आपका दिमाग दुसरे लोगों से ज्यादा तेज चलता है? या आपका आईक्यू दुसरों से कही ज्यादा है? तो आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ सवाल लेकर आए हैं, जिनको सुनकर आपके समझ से आ जाएगा कि क्या आप वाकई में तेज दिमाग के हैं या ये सिर्फ आपका वहम है। ऐसे ही कुछ मजेदार सवालों और उनके जवाब को हमने यहां कलेक्ट किया है।

सवाल –

जवाब –

मेरे लिए इससे अच्छी बात क्या होगी की मेरी बहन आप जैसे सिनियर आईएएस ऑफिसर के साथ है।

सवाल –

जवाब –

यह आपकी और मेरी स्थिती दिखा रही है। आपका स्टेटस क्या है और मेरा क्या है। आपका स्टेटस मुझसे बड़ा है इसलिए अपने मँहगी घड़ी पहन रखी है और मैं अभी छात्र हूँ इसलिए सस्ती घड़ी पहन रखी है।

सवाल –

जवाब –

जिस तार पर कपड़े सुखाएं गए हैं वह खाली हो जाएगा।

सवाल : IAS के इंटरव्यू में इंटरव्यूअर ने कैंडिडेट के लिए एक कप कॉफी मंगाई। कॉफी का कप कैंडिडेट के सामने रखकर पूछा- what is before YOU?

उत्तर : कैंडिडेट ने TEA में अपना जवाब दिया। दरअसल, इंटरव्यूअर ने पूछा था ‘U’ (alphabet) के पहले क्या आता है? यानि मतलब साफ है ‘U’ के पहले ‘T’ (alphabet) आता है।

प्रश्न : वो कौन है जो पूरे एक महीने बाद आपके पास आती है और सिर्फ 24 घंटे आपके साथ बिताकर चली जाती है?

उत्तर : तारीख़, क्योंकि कोई भी तारीख़ एक महीने के बाद आती है लेकिन 24 घंटे बाद ही चली जाती है।

आपको बता दें कि IAS की परीक्षा को ऐसे ही देश की सबसे कठिन परीक्षा नहीं माना जाता है। इसकी वजह भी है, जो आप ऊपर दिए गए सवालों को देखकर ही समझ गए होंगे। आईएएस के इंटरव्यू में कैंडिडेट्स से ऐसे टेढ़े-मेढ़े सवाल पूछे जाते हैं जिनका जवाब दें पाना आम लोगों के बस की बात ही नहीं होती।

 
Back to top button