इस शख्‍स ने अपने शादी के कार्ड पर लिखवाया ‘I Support CAA’ और फिर…

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के एक शख्स ने नागरिकता संशोधन कानून पर जागरुकता फैलाने के लिए अपने शादी के कार्ड पर ‘ I Support CAA ‘ लिखवाया। ये शख्स चाहता है कि लोग सीएए को समझें।

Loading...

I Support CAA

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के प्रभात ने अपने शादी के कार्ड के पहले पन्ने पर ही ‘ I Support CAA ‘ लिखवाया। इस पर प्रभात का कहना है कि मैं सीएए के बारे में जागरुकता फैलाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि लोग सीएए के फैक्ट के बारे में समझे।

सिर्फ यही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के मोहित मिश्रा और सोनम पाठक ने भी कुछ ऐसा ही तरीका अपनाया। ये जोड़ा  उत्तर प्रदेश स्थित संभल का है, जो 3 फरवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इन्होंने अपने शादी के लिए छपे कार्ड में बड़े-बड़े अक्षरों में ‘वी सपोर्ट सीएए एंड एनआरसी’ (हम सीएए और एनआरसी का समर्थन करते हैं) छापवाया गया है।

पूरे शहरभर में उनकी शादी के कार्ड की चर्चा हो रही है। मोहित ने कहा कि हमें लगा कि हम अपनी शादी के कार्ड के जरिए इस बारे में जागरूकता फैला सकते हैं और यह लोगों की चर्चा का विषय बन गया है। लोग सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं और पहल की सराहना कर रहे हैं।

सीएए कानून और प्रस्तावित एनआरसी को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश पहला राज्य बना है, जिसने प्रदेशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सीएए कानून को लागू किया है। इस प्रदेश में विरोध प्रदर्शनों के दौरान 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *