Vi ने अपने ग्राहकों को दिया नए साल का तोहफा, जल्द ही…

वोडाफोन आइडिया (VI) ने नए साल पर ऐलान किया है कि वो जल्द ही अपने एक और मोबाइल सर्किल में 3g सेवाओं को बंद करने जा रही है. कंपनी ने कहा है कि आगामी 15 जनवरी से दिल्ली सर्किल में वीआई की 4जी सेवाएं ही यूजर्स को मिलेगी. इसके पहले यूजर्स को अपने सिम कार्ड में अपग्रेड करना होगा. पहले वो मुंबई और दिल्ली सर्किल में भी अपनी 3जी सेवाओं को बंद कर चुका है. 

यहां से बदल सकते हैं अपनी सिम
राजधानी शहर के Vi ग्राहकों को अपने मौजूदा सिम को अपने आस-पास के स्टोर पर जाकर 4G में अपग्रेड करना होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, ग्राहकों को स्विच के बारे में सूचित करने के लिए वीआई (VI) ने दिल्ली सर्कल में अपने ग्राहकों को एक एसएमएस (SMS) भेजना शुरू कर दिया है. SMS यूजर्स को अपने फोन पर निर्बाध सेवा प्राप्त करने के लिए 15 जनवरी से पहले अपने सिम को 4 जी में अपग्रेड कराना होगा.

2जी पर मिलती रहेंगी वॉयस कॉलिंग
वीआई 2 जी के माध्यम से उन ग्राहकों को वॉयस कॉलिंग (Voice Calling) प्रदान करना जारी रखेगा जो अपने सिम को 4 जी में अपग्रेड नहीं कर पाएंगे, तो पुराने सिम कनेक्शनों पर डेटा सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी. ये बदलाव उन यूजर्स को भी प्रभावित नहीं करेगा जो पहले से ही एक वीआई 4 जी सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं.

कंपनी का कहना है कि स्पेक्ट्रम रीफार्मिंग (पुनर्समायोजन) से वहां 4जी की स्पीड बढ़ेगी. कंपनी ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जबकि 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड का स्पेक्ट्रम 5जी नेटवर्क के लिए लगाया जा रहा है. बयान में कहा गया है कि वीआई (वोडा-आइडिया) मुंबई में अपनी 2जी सेवाएं जारी रखेगी.

 

Back to top button