मलाइका को जरा भी पसंद नहीं है डाइटिंग, फिट रहने के लिए करती हैं बस ये काम…

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे फिट और स्टाइलिश अदाकाराओं में से एक हैं. वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस वीडियो पोस्ट करती रहती हैं और लोगों को भी फिटनेस के प्रति जागरुक करने की कोशिश करती हैं. वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि मलाइका को डाइटिंग जरा भी पसंद नहीं है. मलाइका की मानें तो सही रूटीन फॉलो करना और हैल्दी खाने के साथ आप फिट रह सकते हैं. फैशन और स्टाइल के मामले में मलाइका का कहीं मुकाबला नहीं है. लेकिन खुद से प्यार करने वाली इस एक्ट्रेस ने योग और ध्यान को अपने जीवन में अहमियत दी. मलाइका को देखकर लगता है कि जैसे उन्होंने वक्त को अपनी मुट्ठी में बांध लिया हो.

https://www.instagram.com/reel/CQz98whBv70/?utm_source=ig_embed&ig_rid=a6e9bf46-b92b-4372-8a99-e83ba0215e57

मलाइका के अनुसार, केवल वजन कम करना ही अहम नहीं है, बल्कि इसे मैंटेन रखना बड़ी बात है. 40 की उम्र के बाद महिलाओं की बोन्स कमजोर होने लगती हैं. ऐसे में महिलाओं को फिट रहने के लिए वर्कआउट जरूर करना चाहिए. मलाइका फिट रहने के लिए योग से लेकर कॉर्डियो तक सब करती हैं. मलाइका अपने शरीर को एक मंदिर मानती हैं और उसी तरह इसकी देखभाल करती हैं. अच्छी सेहत के लिए ऑर्गेनिक चीजें खाती हैं. उनका मानना है कि छोटे-छोटे बदलाव से आप एक हैल्दी लाइफस्टाइल पा सकते हैं.

https://www.instagram.com/p/CR8j3OsqcSn/?utm_source=ig_embed&ig_rid=26b06f17-9d78-4faf-8beb-197e52c726a4

मलाइका ने एक इंटरव्यू में कहा, कि यदि आप डाइटिंग कर रहे हैं, तो बहुत सख्त डाइट प्लान फॉलो न करें. अपने डॉक्टर या फिर डाइटीशियन से सलाह लें ताकि आप सही डाइट ले सकें. वैसे मलाइका खुद किसी डाइट प्लान को फॉलो नहीं करतीं. जो उनका दिल करता है वो वही खाती हैं. उनका मानना है कि हर किसी को हैल्दी खाना चाहिए और वर्कआउट के लिए कम से कम 30 मिनट तो जरूर देने चाहिए.

Back to top button