Hyundai जल्द ही लॉन्च करने जा रही है माइक्रो एसयूवी Hyundai Casper, जानें खासियत…

दक्षिण कोरियाई कार मेकर Hyundai जल्द ही माइक्रो एसयूवी Hyundai Casper को लॉन्च करने जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि Hyundai की अपकमिंग एसयूवी बेहद किफायती होने वाली है। हालांकि ये माइक्रो एसयूवी है लेकिन फिर भी कम खर्च में एसयूवी खरीदने के बारे में सोच रहे ग्राहकों के बजट में आसानी से फिट हो जाएगी। इस एसयूवी की कई सारी स्पाई इमेजेज लीक हुई हैं। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा। ये एसयूवी मारुति एस-प्रेसो को सीधे तौर पर टक्कर देगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहली बार, स्पाई इमेजेस में हुंडई कैस्पर के इंटीरियर का खुलासा हुआ है। आपको बता दें कि कैस्पर एक 4 सीटर एसयूवी होगी जिसमें छोटा परिवार आसानी से बैठ सकता है। जानकारी के अनुसार एसयूवी के केबिन में प्रीमियम फीचर्स का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे ग्राहकों को कार में बैठने पर बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा।

इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो Hyundai Casper माइक्रो एसयूवी में ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए आर्मरेस्ट, सेंट्रल कंसोल में काफी सारा स्पेस, बॉटल होल्डर, कार्ड होल्डर और एक बड़ा ग्लव बॉक्स दिया जा सकता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन, रिवर्स कैमरा आदि मिलने की उम्मीद है। सुरक्षा के लिए, डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट और अन्य फीचर्स स्टैंडर्ड रूप में दिए जाएंगे।

इंजन और पावर की बात करें तो कोरियन-स्पेक मॉडल में कथित तौर पर 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड या 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। अगर भारतीय स्पेक की बात करें तो इस माइक्रो SUV में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है जो 82bhp और 113Nm का टार्क जेनरेट करेगा। कंपनी 1.1-लीटर इंजन का भी उपयोग कर सकती है, जो 68bhp और 99Nm का टार्क प्रदान करता है। इस एसयूवी के ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड दिया जाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five − two =

Back to top button