Hyundai Alcazar का इंतज़ार हुआ खत्म, जानें कीमत…

Hyundai Motors ने अपनी 7-सीटर एसयूवी Alcazar शुक्रवार को लॉन्च कर दी. इसके पॉवरफुल फीचर्स की वजह से जहां युवाओं और एडवेंचर लवर्स को तो वहीं ज्यादा स्पेस की वजह से फैमिली ग्राहक को इसका बेसब्री से इंतजार था. ये हैं इस कार के फीचर्स और कीमत…

पेट्रोल और डीजल वैरिएंट में अवेलबल
Hyundai Alcazar ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में मिलेगी. इसमें थर्ड जेनरेशन का NU 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और U2 1.5 लीटर का डीजल इंजन है.Hyundai Alcazar का 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन 159hp की मैक्सिमम पावर और 191Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं 1.5 लीटर का डीजल इंजन 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

10 सेकेंड में पकड़े की 100 की रफ्तार
कंपनी का दावा है कि पेट्रोल से चलने वाली Hyundai Alcazar का पिकअप शानदार है. Alcazar 0 से 100 किमी की रफ्तार मात्र 9.5 सेकेंड में पकड़ लेती है. इस एसयूवी में दोनों इंजन ऑप्शन में 6 ऑटोमेटिक या मैनुअल गियर में चॉइस दी गई है.

6-सीटर में मिलेगा कैप्टन सीट का ऑप्शन
कंपनी का दावा है कि पेट्रोल से चलने वाली Hyundai Alcazar का पिकअप शानदार है. Alcazar 0 से 100 किमी की रफ्तार मात्र 9.5 सेकेंड में पकड़ लेती है. इस एसयूवी में दोनों इंजन ऑप्शन में 6 ऑटोमेटिक या मैनुअल गियर में चॉइस दी गई है.

6-सीटर में मिलेगा कैप्टन सीट का ऑप्शन
Alcazar 6-सीटर मॉडल में बीच वाली लाइन में कैप्टन सीट का ऑप्शन मिलेगा. वहीं 7-सीटर में ग्राहकों को पीछे वाली दोनों लाइनों में बेंच सीट का विकल्प मिलेगा. इसमें पीछे वाली सीट तक जाने के लिए वन टच मैकेनिज्म दिया गया है.

थर्ड सिटिंग लाइन में कूलिंग के लिए इस कार में डेडिकेटेड एसी दिया गया है, साथ ही यूएसबी पोर्ट चार्जर जो पीछे बैठने वाली सवारी को गैजेट्स चार्ज करने की सुविधा देती है. सेकेंड रो में भी इसमें फ्लाइट जैसी वर्क टेबल, मिडिल कंसोल और कॉफी होल्डर दिया गया है.

एंटरटेनमेंट का पूरा ख्याल
कंपनी ने Alcazar में 10.25 इंच का मल्टी डिस्प्ले डिजिटल क्लस्टर दिया है. ये ड्राइव के दौरान एंटरटेनमेंट की जरूरतों का पूरा ख्याल रखेगा. साथ ही केबिन के अंदर 64 कलर वाली एंबिएंट लाइटिंग दी गई है जिसे आप अपने मूड के हिसाब सेट कर सकते हैं.

कनेक्टेड कार के फीचर
Alcazar में कंपनी एडवांस्ड हुंडई ब्लू लिंक का फीचर दिया है. ये इसे एक कनेक्टेड कार में बदलता है. कार में पैनोरमिक सनरूफ का फीचर है जो वॉयस इनेबल्ड है.

Alcazar के इंटीरियर को प्रीमियम डुअल टोन दिया है. ये कोग्नैक ब्राउन इंटीरियर के साथ आती है. साथ ही इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट की कारों में पहली बार आए हैं. इनमें बोस के 8 प्रीमयम साउंड सिस्टम, ऑटो हेल्दी एयर प्यूरीफायर, कप होल्डर, रियर विंडो सनशेड, मोबाइल होल्डर इत्यादि शामिल हैं.

Hyundai Alcazar के तीन वैरिएंट

Alcazar के पेट्रोल और डीजल इंजन मॉडल के तीन-तीन वैरिएंट हैं.. ये वैरिएंट Prestige, Platinum और Signature 6 और 7-सीटर दोनों तरह के मॉडल में उपलब्ध हैं. इसमें Prestige बेस मॉडल, Platinum मिड-रेंज और Signature टॉप मॉडल है.

इंट्रोडक्टरी ऑफर में प्राइस 16.30 लाख से शुरू

Alcazar पर कंपनी इंट्रोडक्टरी ऑफर दे रही है. इसके पेट्रोल वर्जन की एक्स-शोरूम प्राइस 16,30,300 रुपये से शुरू होती है. जबकि मैक्सिमम प्राइस वैल्यु 19,99,900 रुपये तक जाती है. ये है इसका प्राइस चार्ट..

Hyundai Alcazar की प्राइस लिस्ट

कंपनी का कहना है कि अभी Hyundai Motors अपना सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम भी रन करती है. ऐसे में Alcazar को सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के तहत अवेलबल कराने को लेकर भी कंपनी जल्दी फैसला लेगी.

टाटा, एमजी, महिंद्रा से टक्कर

Alcazar बाजार में Tata Motors की 7 सीटर एसयूवी Safari, M&M की XUV 500 और MG Motors की Hector Plus को टक्कर देगी.

महज़ 25,000 में करें बुकिंग

Hyundai Alcazar के 6 और 7 सीटर दोनों मॉडल की बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसे मात्र 25,000 रुपये में ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफॉर्म या डीलरशिप पर किया जा सकता है. कंपनी ने बताया कि इसके लिए उसे अभी तक 4,000 बुकिंग मिल चुकी हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =

Back to top button