Hyundai और Apple साथ मिलकर बनाएगी इलेक्ट्रिक कार, दोनों ने पार्टनरशिप को दी मंजूरी!

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai और अमेरिका स्थित टेक की दिग्गज कंपनी एप्पल के बीच इलेक्ट्रिक कार बनाने को लेकर पार्टनरशिप डील कंफर्म हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों कंपनियां साझेदारी में बनने वाली इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण साल 24 में शुरू कर सकती हैं। इससे पहले बीते शुक्रवार को हुंडई की तरफ से एक स्टेटमेंट में कहा गया था कि इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण की दिशा में उनकी एप्पल से पहले फेज़ की बातचीत चल रही है।

हालांकि यहां पर एक बाद स्पष्ट कर दें कि फिलहाल हुंडई और एप्पल की तरफ से इलेक्ट्रिक कारों की साझेदारी को लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। लेकिन वहां की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दोनों कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारों के लेकर पार्टनरशिप की बात सामने आ रही है, माना जा रहा है कि इसमें हुंडई की 20 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। दरअसल बीते साल दिसंबर में एप्पल ने ये संकेत दिये थे। खबरों की मानें तो एप्पल अगले साल यानी 2022 में अपनी इलेक्ट्रिक कार के बीटा वर्जन को भी लॉन्च करने के बारे में सोच रहा है। हालांकि इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्द बाज़ी होगी।

गौरतलब है कि बीते साल दिसंबर में यह खबर आई थी दिग्गज टेक कंपनी एप्पल अपनी सेल्फ ड्राइविंग कार की तकनीक पर काम कर रहा है और इस टेक्नोलॉजी से लैस पैसेंजर कार को वो 2024 तक लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा ये भी खबर थी कि कंपनी एक ऐसी कार बैटरी का निर्माण करने की योजना बना रही है, जो न सिर्फ सस्ती हो बल्कि इससे इलेक्ट्रिक वाहन को बेहतरीन रेंज भी मिले जो उपभोक्ताओं के लिए बेहद जरूरी है। लेकिन ऐसी योजनाओं की बात को फिलहल कंपनी ने सिरे से खारिज कर दिया है।

बता दें दोनों देशों की मीडिया में इस बात की चर्चा तेज़ है कि हुंडई और एप्पल की इलेक्ट्रिक कारों को लेकर साझेदारी पक्की हो गई है। लेकिन फिलहाल इन दोनों ही कंपनियाों की तरफ से इस बात की कंफर्मेशन के लिए इंतज़ार करना पड़ सकता है। क्योंकि अभी तक किसी भी कंपनी की तरफ से इस बात की औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button