हैदराबाद ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया, विलियमसन ने खेली कप्तानी पारी

- in खेल

नई दिल्ली: इंडियन टी-20 लीग में शनिवार को कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में हैदराबाद ने 5 विकेट से जीत हासिल की. कप्तान केन विलियमसन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम ने कोलकाता के दिए लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस दौरान कोलकाता की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुनील नरेन ने 2 विकेट लिए. वहीं कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रन बनाए थे.हैदराबाद ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया, विलियमसन ने खेली कप्तानी पारी

कोलकाता के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए हैदराबाद की तरफ से ऋद्धिमान साहा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन महज 7 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. वहीं साहा दूसरे छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन 15 गेंद में 5 चौकों की मदद से 24 रन बनाकर नरेन की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद मनीष पांडे और कप्तान केन विलियमसन बल्लेबाजी करने आए. इस दौरान मनीष 4 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए.

इसके बाद विलियमसन और शाकिब अल हसन के बीच कुछ रनों की साझेदारी बनी. इस दौरान शाकिब ने 27 रन बनाए और पीयूष चावला की गेंद पर बोल्ड हो गए. शाकिब के आउट होने के बाद विलियमसन अर्धशतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 44 गेंदों में 50 रन बनाए और जोह्नसन को अपना विकेट दे बैठे. अंत में यूसुफ पठान ने छक्का जड़कर टीम को जीता दिला दी. पठान 17 रन बनाकर और दीपक हूडा 5 रन बनाकर नाबाद रहे.

कोलकाता की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सुनील नरेन ने 4 ओवर में महज 17 रन देकर 2 विकेट झटके. कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट लिया. पीयूष चावला ने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लिया.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए. इस दौरान टीम के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम का पहला विकेट ओपनर खिलाड़ी रोबिन उथप्पा के रूप में गिरा. उथप्पा 8 गेंदों में 3 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए. वहीं इसके बाद नितीश राणा 16 गेंदों में 18 रन बनाकर स्टैंनलेक की गेंद का शिकार बने. टीम के दिग्गज ऑलराउंडर सुनील नरेन इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन के निजी स्कोर शाकिब की गेंद पर विलियमसन को कैच थमा बैठे.

टीम का चौथा विकेट क्रिस लिन के रूप में गिरा. लिन ने बतौर ओपनर अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 49 रन बनाए और फिर शाकिब अल हसन की गेंद पर पवेलियन लौट गए. चेन्नई के खिलाफ तूफानी पारी खेलने वाले आंद्रे रसेल इस मैच में 9 रन ही बना पाए और स्टैनलेक की गेंद पर आउट हहो गए. भारत की अंडर 19 टीम के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल 3 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. वहीं इसके बाद कप्तान कार्तिक 27 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए. अंत में शिवम मावी 7 रन बनाकर आउट हुए. मिचेल जॉह्नसन 4 रन बनाकर नाबाद रहे.

हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकरर 3 विकेट झटके. वहीं बिली स्टैनलेक ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट झटके. शाकिब अल हसन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं शार्दुल ठाकुर के हाथ भी एक सफलता लगी. ठाकुर ने 4 ओवर में 37 रन दिए. इस मैच में राशिद खान एक भी विकेट नहीं ले पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स