Huawei Mate X2 स्मार्टफोन 22 फरवरी को होने वाला है लाॅन्च, जाने इसके कई खास फीचर्स

 Huawei ने पिछले दिनों ही घोषणा की है कि वह 22 फरवरी को अपना नया स्मार्टफोन Mate X2 लाॅन्च करने वाली है। जो कि Mate X सीरीज का ही नया स्मार्टफोन होगा और इसमें यूजर्स को फोल्डिंग स्क्रीन देखने को मिलेगी। इसके अलावा स्मार्टफोन में कई खास फीचर्स की सुविधा दी जा सकती है। अभी तक कंपनी ने इसकी लाॅन्च डेट के अलावा किसी अन्य फीचर का खुलासा नहीं किया है लेकिन लीक्स के माध्यम से कई फीचर्स सामने आ गए हैं। 

Huawei Mate X2 को लेकर सामने आई नई रिपोर्ट के अनुसार इस स्मार्टफोन में सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड की तरह ही फोल्डेबल डिजाइन देखने को मिलेगा। जबकि इससे पहले चर्चा थी कि Huawei Mate X2 का डिजाइन काफी हद तक मेट एक्स के समान हो सकता है। Mate X2 चीन में 22 फरवरी काो भारतीय समय के अनुसार शाम 5.30 बजे लाॅन्च होगा। हालांकि, अभी तक अन्य देशों में इस स्मार्टफोन के लाॅन्च को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। 

नई रिपोर्ट के अनुसार Huawei Mate X2 में फोल्डेबल स्क्रीन दी जाएगी जिसमेें एंटीना बैंड और स्पीकर ग्रिल जैसे फीचर्स मिलेंगे। कंपनी यह पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि अपकमिंग स्मार्टफोन को कंपनी के Kirin 9000 चिपसेट पर पेश किया जाएगा। इसमें पंच होल कटआउट डिजाइन के साथ ड्यूल सेल्फी कैमरा सेटअप उपलब्ध होगा।

Huawei Mate X2 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

Huawei Mate X2 स्मार्टफोन में 8.1 इंच का मेन डिस्प्ले दिया जाएगा जबकि सेकेंडरी डिस्प्ले 6.45 इंच का होगा। इसमें फोटोग्राफी के लिए यूजर्स को क्वाड रियर कैमरा सैटअप मिलेगा। फोन का प्राइमरी सेंसर 50MP का होगा जबकि इसमें 16MP का सेकेंडरी सेंसर दिया जाएगा। लेकिन अन्य सेंसर्स व फ्रंट कैमरे के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। पावर बैकअप के लिए फोन में 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,400mAh की बैटरी उपलब्ध हो सकती है।

Back to top button