आज हैं ऋतिक रोशन का 47वां जन्मदिन, डाइट प्लान को लेकर शेयर की ये खास बातें

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टरों में से एक हैं. जहां वो अक्सर अपनी फिटनेस टिप्स को अपने फैंस के साथ शेयर भी करते हैं. एक्टर के पास सिक्स पैक के साथ-साथ मसल पॉवर भी खूब है. एक्टर अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए खूब मेहनत करते हैं. आज एक्टर अपना जन्मदिन भी मना रहे हैं. ऋतिक ने कई बार अपने फिटनेस को लेकर अपनी डाइट प्लान के बारे में बात की है. तो चलिए एक्टर के जन्मदिन के खास मौके पर आज जानते हैं कैसा है ऋतिक रोशन का डाइट प्लान.

जीक्यू के साथ अपने एक खास इंटरव्यू में ऋतिक रोशन ने बताया था कि उन्हें क्या खाना अच्छा लगता है. एक्टर कहते हैं ”मैं बहुत ही साफ प्रोटीन डाइट और कार्ब्स खाता हूं. वहीं एक चीट डे होता है मेरे पास जिसमें हर प्रकार की सब्जियां खाता हूं.

लेकिन 47 साल के ऋतिक रोशन और क्या खाते हैं जिससे वो आज भी 28 के नजर आते हैं. बॉलीवुड हंगामा के साथ अपने इंटरव्यू में ऋतिक रोशन ने बताया था कि उनका डाइट दो भागों में बटा हुआ है. एक डाइट में काफी अनुशासन होता है वहीं दूसरी डाइट में ऐसा ज्यादा कुछ नहीं होता है. ऋतिक सुबह उठते ही फ्रेश होने के बाद 6 अंडे खाते हैं. जिसमें वो सिर्फ सफेद भाग खाते हैं. इसके साथ ही वो कुछ एवोकाडो भी खाते हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

जिसके बाद एक्टर बताते हैं कि “उसके बाद मेरे अगले चार मील एक निर्धारित भोजन है, जो मेरे पास एक बॉक्स में होते हैं, जिसमें 70 ग्राम प्रोटीन, कुछ सलाद, सब्जी मिलती है.” तीन प्रमुख भोजन करने के बजाय, अभिनेता हर तीन घंटे में भोजन करते हैं.

एक्टर ने आगे अपना पसंदीदा फल और सब्जियों के बारे में भी बात की है उन्होंने बताया कि केला, आम जब मौसम में हो तब, सेब, तरबूज और शकरकंद उन्हें बेहद पसंद हैं. अभिनेता की डाइट में अदरक हल्दी गर्म पानी और कड़ा जैसे प्रतिरक्षा बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ शामिल हैं. अभिनेता बताते हैं कि एक प्रॉपर डाइट के साथ अच्छा वर्कआउट भी बहुत जरूरी है. वहीं इन चीजों को नियमित रूप से लेना ही सबसे बड़ा काम है. जो आपके शरीर को फिट रहने में मदद करता है.

लॉकडाउन के दौरान अपने वर्कआउट रूटीन के बारे में बात करते हुए, उन्होंने जीक्यू से कहा था, मैं जो भी हूं उसमें से सबसे अच्छा बनाने में मैं विश्वास करता हूं, इन दिनों मैं सुबह में एक स्ट्रेचिंग रूटीन करता हूं. जिसमें लगभग एक घंटा लगता है. और मेरी शाम की कसरत 5-6 अभ्यासों को मिलाकर सर्किट प्रशिक्षण है जिसमें भार, कार्यात्मक सभी शामिल हैं. मेरी सामान्य कसरत शक्ति प्रशिक्षण, कार्डियो और वेट का एक संयोजन है. HRX वर्कआउट मेरी दिनचर्या का व्युत्पन्न है और यह मेरे शासन का भी एक हिस्सा है. ”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button