बीसीसीआई किस देश में करा सकता हैं टी20 वर्ल्ड कप 2021

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन भारत में होगा या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को कराना है। भारत में कोविड-19 महामारी के संकट को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप आयोजन भारत से बाहर कराया जा सकता है। पहले ऐसी खबरें आ रही थीं बीसीसीआई इसका आयोजन यूएई में करा सकता है, अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि श्रीलंका में भी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन किया जा सकता है।

आईसीसी ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में नहीं भी होता है, तो इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा। एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई इसको लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ भी चर्चा कर रहा है। यूएई में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बचे हुए मैच कराए जा रहे हैं। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बचे हुए मैच भी यूएई में कराए जाने हैं।

बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘प्लेइंग कंडीशन को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका क्रिकेट से बस शुरुआती दौर की बात की जा रही है। कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। आईसीसी को जवाब देने में अभी समय बचा है। भारत से बाहर होने पर भी मेजबानी बीसीसीआई के पास ही रहेगी।’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button