बेहद कमाल का हैं हार्ले-डेविडसन का नया इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ब्रांड, पढ़े पूरी डिटेल्स…

क्रूजर बाइक बनाने के लिए मशहूर अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी Harley-Davidson (हार्ले-डेविडसन) ने अपने ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ब्रांड LiveWire (लाइववायर) को लॉन्च किया है। हार्ले-डेविडसन ने तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक-वाहनों के बाजार पर पकड़ बनाने के लिए नया ब्रांड लॉन्च किया है। अब कंपनी अपने सभी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को इसी ब्रांड के तहत लॉन्च करेगी। 

कंपनी ने अपने नए ब्रांड का नाम अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरबाइक के नाम पर रखा है। हार्ले ने इसे वर्ष 2019 में प्रदर्शित किया था। कंपनी “लाइववायर” ब्रांड के तबह अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल जुलाई में लॉन्च करने की तैयार में है। 

हार्ले डेविडसन ने फरवरी में कहा था कि वह एक अलग इलेक्ट्रिक वाहन-केंद्रित डिवीजन बनाएगी। इसके पीछे कंपनी का लक्ष्य नेक्स्ट-जेनरेशन युवाओं और पर्यावरण के प्रति ज्यादा जागरूक चालकों को आकर्षित करना है। 

कंपनी के सीईओ जोचेन जित्ज ने एक बयान में कहा, “हम इलेक्ट्रिक व्हीक्लस में बाजार का नेतृत्व करने और उसे परिभाषित करने के अवसर को स्वीकार कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “लाइववायर ने टेक्नोलॉजी में नयापन लाने और विकसित करने की भी योजना बनाई है जो भविष्य में हार्ले-डेविडसन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में दिखाई देंगी।” 

हार्ले-डेविडसन का कहना है कि लाइववायर ब्रांड का हेड ऑफिस वर्चुल होगा। रिपोर्ट के मुताबिक लाइववायर हार्ले डेविडसन के मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क के साथ काम शुरू करेगा लेकिन यह एक स्वतंत्र ब्रांड होगा। इसलिए ग्राहक डिजिटल तरीके के साथ ही डीलरशिप के जरिए भी लाइववायर ब्रांड की मोटरसाइकिल खरीद सकेंगे। इस समय कंपनी ने कैलिफोर्निया में कुछ जगहों पर डीलरशिप शुरू करने की तैयारी में है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button