भयावह: अमेरिका में कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा 91 हज़ार को पार कर गया

अमेरिका में बुधवार को एक बार फिर कोरोना वायरस से हुई मौतों के आंकड़े में उछाल देखा गया है. बीते चौबीस घंटे में यहां करीब 1500 लोगों की जान चली गई है, जो पिछले कुछ दिनों में सबसे अधिक आंकड़ा है. बीते एक हफ्ते से अमेरिका में एक हज़ार से कम मौतें दर्ज की जा रही थीं, लेकिन अब एक बार फिर उछाल आया है.

इसी के साथ अमेरिका में कुल मौतों का आंकड़ा 91 हज़ार को पार कर गया है, जो तेज़ी से एक लाख की ओर बढ़ता दिख रहा है.

अमेरिका में अबतक 15 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं, यहां रोज़ाना करीब 20 हज़ार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.

अमेरिकी रिसर्च के मुताबिक, जून के शुरुआती हफ्तों तक ही अमेरिका में कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा सवा लाख को पार कर देगा, जो जुलाई की शुरुआत तक दो लाख को छू सकता है.

एक तरफ अमेरिका में लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है, तो दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार देश को खोलने की ओर अग्रसर हैं.

ट्रंप का ये फैसला लगातार आलोचना का शिकार भी हो रहा है. बीते दिन जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में डोनाल्ड ट्रंप से पूछा गया कि अमेरिका में इतने केस क्यों हैं, तो उन्होंने सीधा उत्तर दिया कि हमने सबसे अधिक टेस्ट किए हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर ज्यादा टेस्ट होंगे, तो ज्यादा केस होंगे और आज टेस्टिंग के मामले में अमेरिका दुनिया में नंबर वन है.

बता दें कि अमेरिका में अबतक एक करोड़ से अधिक कोरोना वायरस के टेस्ट किए जा चुके हैं. टेस्टिंग के मामले में अमेरिका सबसे आगे है, वहीं अगर भारत की बात करें तो भारत अभी इस मामले में सातवें नंबर पर है.

Back to top button