29 अप्रैल 2021 का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष राशि – खुद के काम पर ध्यान देंगे, जिससे काम में रुकी हुई रफ्तार वापस लौट आएगी और आपको लाभ होगा. आज अपने ऊपर अजीब सा अभिमान हो सकता है, इससे बचना ही अच्छा होगा. दूसरों को भी महत्व दें. समाज में लोकप्रियता बढ़ेगी और सम्मान मिलेगा. अच्छा भोजन करेंगे. नए वस्त्र खरीदने का विचार कर सकते हैं. यात्रा में समस्या होगी. व्यापार में नए अनुबंध के लिए प्रयास करेंगे. प्रेम जीवन सामान्य रहेगा. दांपत्य जीवन जीने वालों को तनाव का सामना करना पड़ेगा.

 वृष राशि –  आज आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे आपका मन पुरे दिन प्रसन्न रहेगा. वाहन खरीदने के योग बन रहे है, लेकिन अभी कुछ दिन रुक जाना अच्छा रहेगा. आज आप पेंटिंग बना कर समय बितायेंगे. व्यापार को बढ़ाने के लिए आज आप कुछ नया प्लान बनायेंगे, जिसमे जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. बुजुर्गों के सेहत का खास ध्यान दें. राजनीति से जुड़े लोग आज सामाजिक कार्यों में सहयोग करेंगे. माता दुर्गा की आरती करें, हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

मिथुन राशि –बिजनेस और नौकरी में परिवार से सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर सोच-समझकर बोलें. उन्नति के रास्ते खुलेंगे. बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे हैं. घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं. अपनी सोच सकारात्मक रखें. विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिलसकता है. आपका पार्टनर संवेदनशील मूड में रहेगा. आपकी भावनाओं का सम्मान होगा. आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना चाहिए.

कर्क राशि – 

तेजी से बदलते विचारों के कारण निर्णय लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. मातहत साथ देंगे. बातों को शांतिपूर्वक सुलझाने का प्रयास करें. आज कुछ नया करने का मौका मिलेगा, इससे पीछे न हटें. आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. रिश्तों में मधुरता आएगी. मित्रों के सहयोग से आय वृद्धि के साधन विकसित हो सकते हैं. संतान सुख में वृद्धि होगी.

सिंह राशि –

 खर्चों में अधिकता होने से मन पर एक बोझ बढ़ेगा. मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी. सेहत भी कमजोर रहेगी. किसी काम में मन कम लगेगा लेकिन भाग्य के सहारे कई काम बन जाएंगे. पिता का साथ मिलेगा. काम के सिलसिले में आपको अच्छे लाभ की उम्मीद करनी चाहिए. प्रेम जीवन परेशानी जनक हो सकता है .अपने प्रिय को मिलने के लिए आप काफी उत्सुक रहेंगे लेकिन यह मुलाकात अभी संभव नहीं होगी. दांपत्य जीवन ठीक-ठाक रहेगा.

कन्या राशि – 

आज कारोबार में लाभ होने के योग बन रहे हैं. कार्यों में भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा. आज सही योजना के तहत करियर में बदलाव लायेंगे. परिवार में अविवाहित लोगों के विवाह की बात होगी. विद्यार्थियों को और मेहनत करने की जरुरत है. दाम्पत्य जीवन खुशियों आयेंगी. किसी से चल रहा मन मुटाव आज समाप्त होगा. लवमेटस एक दुसरे पर विश्वास बनायें रखें, नहीं तो रिश्तें में खटास आयेगी. धरती मां को छूकर प्रणाम करें, लोगों का सहयोग प्राप्त होता रहेगा.

तुला राशि – 

कर्ज से छुटकारा मिल सकता है. अपने काम पर पूरी नजरे रखें. अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. आज आपके लिए योजना बनाना मेहनत करने से भी ज्यादा कारगर साबित हो सकता है. आपके लिए परिवार, जमीन-जायदाद के मामले, दोस्त और रिश्तेदार बहुत खास होसकते हैं. आपका व्यवहार पार्टनर को खुशी देगा. कुछ नया और सकारात्मक काम करेंगे, तो आप अपने जीवन में अच्छा खासा सुधार कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि –

दोस्त, प्रेमी या जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा. आपकी सेहत भी खराब हो सकती है. अपनी गलतियों को स्वीकार करें, उन्हें नकारने की बजाय उनसे सीख लें. शब्दों का गलत चुनाव आपको परेशानी में डाल सकता है. कुसंगति से हानि होगी. पुरानी व्याधि उठ सकती है. नए कार्य में हाथ न डालें. स्वास्थ्य बहुत परेशान कर सकता है. मन अशांत रहेगा. धैर्यशीलता में कमी आएगी.

धनु राशि –

 मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी लेकिन भोजन के प्रति अनियमितता आपको बीमार बना सकती है. अपने गले में दर्द या गले का इन्फेक्शन या टॉन्सिल अथवा गला खराब होने से यह मुंह के छालों से परेशान हो सकते हैं. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल रहेंगे. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन में तनाव बना रहेगा.

मकर राशि – 

आज आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी. स्टूडेंट्स आज जितना ही ज्यादा प्रयास करेंगे, वो उतना ही अपने करियर को अच्छी दिशा देने में सफलता होंगे. आज आप कोई सामान घर में ही रख कर भूल जायेंगे. इस राशि के महिलाओं के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, घर के सारे काम जल्दी पूरा हो जाने से, थोडा रिलैक्स होने का समय मिलेगा. लवमेटस के लिए दिन सामान्य  रहने वाला है. मां दुर्गा को मिश्री का भोग लगाएं, समस्याओं का समाधान मिलेगा.

कुंभ राशि – 

 बिजनेस में आत्मनिर्भरता रहेगी. नए लोगों से कॉन्टैक्ट बनेंगे. कामकाज बढ़ेगा. साथ के लोगों से सहयोग मिल सकता है. नए लोगों से भी अच्छे संबंध बनेंगे, जो आपकी आर्थिक स्थिति में जल्दी ही सुधार लाने में सफल रहेंगे. आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे. पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है. मौसमी बीमारियां भी हो सकती हैं.

मीन राशि – 

आज छोटे व्यापारी अधिक मुनाफा ले सकेंगे तथा अपनी आय में वृद्धि भी कर पाएंगे. आप अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आयें और कोई कदम उठायें. शुरुआत में इससे कुछ परेशानियां हो सकती हैं, लेकिन यह आपके भविष्य में लाभकारी रहेगा. अपने प्रियजनों से दूरी आपको बेचैन करेगी. परिश्रम तो अधिक करेंगे परंतु फल कम मिलेगा. नौकरी में संभलकर रहें. अपने सभी सामान्य कार्यों में आप पूरी तरह सफल रहेंगे.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button