आज जा राशिफल 22 दिसंबर दिन मंगलवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष-
अत्यधिक मीठी चीजों का सेंवन न करें अन्यथा कोई पुराना रोग सक्रिय होने की आशंका है।आप-अपने समय का प्रबन्धन ठीक से करें तभी हर कार्य को समय से पूरा कर पायेंगे।

वृष-
आप नयें कार्यो को करने में हीला-हवाली न करें। -अपने को अधिक स्वस्थ्य और उन्नति की ओर बढ़ता हुआ प्रतीत करेंगे। अधिक वार्तालाप में किसी से समबन्ध खराब होने की सम्भावना है।

मिथुन-
पारिवारिक चिन्तायें आपको घेरे रहेंगी परन्तु परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।आपकी प्रतिष्ठा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कुछ कार्य स्वतः बन जाते है। रोजी-रोजगार से जुड़े मामलों में सफलता प्राप्त होगी।

कर्क-
सोंच-समझकर लिए गये निर्णय फलीभूत होंगे। छात्रों को अपने मनोकूल कार्य करने की आवश्यकता है।कुछ महिलायें अपने जीवन साथी को लेकर काफी चिन्तित रहेंगी।

सिंह-
महिलायें समझौते आदि के कागजों पर ध्यान से हस्ताक्षर करें-अपनी वाणी से कोई ऐसी बात न कहें जिससे मान-सम्मान में कमी आये और बाद में आपको पछताना भी पड़े।

कन्या-
आगामी समय आपके लिए लाभकारी प्रतीत होगा।नकारात्मक विचारों को हावी न होने दे कार्यो के प्रति संवेदनशीलता बनायें रखें। महिलायें अनायास कार्यो में अपना समय खराब न करें।

तुला-
छात्रों को जोखिम भरे कार्य करने से बचना होगा अन्यथा चोट-चपेट लग सकती है।महिलाओं को सिर दर्द से सम्बन्धित समस्या रहेगी। अनावश्यक खर्चो में नियन्त्रण करने में आप कामयाब होंगे।

वृश्चिक-
परिवार की जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।जीवन साथी के सम्बन्धों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। छात्रों को जोखिम भरे कार्य करने से बचना होगा अन्यथा चोट-चपेट लग सकती है।

धनु-
संगठन का कार्य आप बहेतर तरीके से कर सकते है। धार्मिकता एक निजी और व्यक्तिगत घटना है।महिलायें अपनी दिनचर्या में बदलाव करें तो बेहतर रहेगा।

मकर-
नैतिकता के कार्यो में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे जिससे आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आयेगा।आप-अपने हरकतों पे काबू करने का प्रयास करें। रोजी व रोजगार में किया गया निवेश लाभप्रद प्रतीत होगा।

कुम्भ-
महिलायें अपनी योजनाओं को गुप्त रखें।आपके आत्म-विश्वास में वृद्धि होगी। प्रेम-प्रसंग में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

मीन-
आपको शीघ्र ही शुभ समाचार प्राप्त होंगे। महिलाओं के कर्तव्यों का भर बढ़ सकता है।जो भी इच्छायें आपके मन में है, उन्हे पूर्ण करने के लिए योजना बनाकर कार्य करना आरम्भ कर दें।
पं सुभाष पाण्डेय

Back to top button