पहले से कहीं ज्यादा दमदार हुई Honda Civic, मार्केट में जल्द ही…

2022 Honda Civic से पर्दा उठा दिया गया है। ये एक प्रीमियम सेडान कार है जिसे बड़े अपडेट्स के साथ मार्केट में उतारा जाने वाला है। इसमें पुराने मॉडल की तुलना में काफी सारे अपडेट्स देखने को मिलेंगे जिसमें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक शामिल हैं। आपको बता दें कि इस कार के एक्सटीरियर में महज थोड़े से ही बदलाव किए हैं इसके बावजूद इसका लुक पहले से काफी स्पोर्टी नजर आ रहा है। नई सिविक में मौजूदा सिविक से कई अलग फीचर्स को शामिल किया गया है, ऐसे में आज हम इन दोनों ही मॉडल्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि दोनों में क्या फर्क है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 2.0 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटर 4-सिलेंडर डीओएचसी आई वी टेक पेट्रोल यूनिट लगाया गया है जो 158 एचपी की मैक्सिमम पावर और 187 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अगर बात करें 1.5 लीटर वीटेक टर्बो फोर सिलेंडर इंजन की तो यह पहले से ज्यादा पावरफुल हुआ है और अब यह 180 एचपी की मैक्सिमम पावर और 240 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।अगर बात करें इस कार के बेहतरीन फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम, ट्राफिक जाम अशिष्ट और 8 सोनार सिस्टम दिया जाता है। अगर बात करें इंटीरियर में मिलने वाले बेहतरीन फीचर्स की तो इनमें 10.2 इंच चौड़ा इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया जाता है जिसके बीच में एक एडवांस इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो 7.0 इंच का है।

ये हैं मौजूदा सिविक की डीटेल्स

मौजूदा सिविक की बात करें तो इंजन और पावर के मामले में Honda Civic Diesel BS6 में 1.6 लीटर का i-DTEC इंजन दिया गया है जो कि 4000 Rpm पर 118 Hp की पावर और 2000 Rpm पर 300 Nm का टॉर्क जेनेरट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वहीं इंजन और पावर के मामले में Hyundai Elantra में 1493cc का U2 CRDi डीजल BS6 इंजन दिया गया है जो कि 4000 Rpm पर 113.42 Hp की पावर और 1500-2750 Rpm पर 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो यह सेडान 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button