घर इन 4 बेस्ट टिप्स और ट्रिक्स से बनाये परफेक्ट सुशी

सुशी एक ऐसी चीज है जो हममें से अधिकांश को बेहद फैंसी और तकनीकी लगती है। यह एक प्रसिद्ध जापानी व्यंजन है जो सिरके वाले चावल से बनाया जाता है, आमतौर पर कुछ चीनी और नमक के साथ, विभिन्न प्रकार की सामग्री जैसे समुद्री भोजन, अक्सर कच्ची और सब्जियों के साथ खाया जाता है।

यह बहुत ही स्वादिष्ट होती है। हम में से अधिकांश लोग इस व्यंजन को घर पर बनाने में पारंगत नहीं हैं। चावल को पूरी तरह से रोल करना और सुशी मास्टर बनना कोई ठंडा खेल नहीं है! तो हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स और ट्रिक्स लेकर आए हैं जिससे आप इस जापानी डिश को पसंद कर सकते हैं और बेहतरीन सुशी के साथ अपने टेस्टबड्स को खुश कर सकते हैं!

1. सुशी चावल के साथ काम करते समय, सुनिश्चित करें कि आपके पास पानी का कटोरा होना जरुरी है, जब भी आवश्यकता हो, अपने हाथों को थोड़ा गीला कर लें। इस तरह से सुशी हाथों में चिपकेगी और टूटेगी नहीं।

2. सुशी को पूरी तरह और कसकर रोल करने के लिए, नोरी शीट के ऊपर और चावल के बीच थोड़ी सी जगह बनाए रखें। अपने हाथों को गीला करें और फिर चावल के गोले को नोरी शीट के बीच में रखें। चावल को शीट पर दबाएं और फिर कसकर बेलना शुरू करें।

3. मोटे और छोटे टुकड़े वाले चावल का प्रयोग करें। सुशी के लिए चावल तैयार करने के लिए, इसे तब तक धोएं जब तक कि पानी साफ न हो जाए, फिर पानी को निकालकर और अपने हाथ का उपयोग करके चावल को लगभग 30 बार धीरे-धीरे स्क्रब करके छोड़ दें, फिर धो लें।

4. कट रोल उर्फ ​​माकी काटते समय अपने चाकू को थोड़ा गीला जरूर रखें। इससे न केवल आपको काटने में आसानी होगी बल्कि रोल को तोड़े बिना साफ कट भी सुनिश्चित होगा। चाकू की नोक को थोड़ा गीला करने के लिए बस पानी में डुबोएं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + eight =

Back to top button