इन रत्न को धारण करने से धन-दौलत में होती है वृद्धि, एक बार आप करें ट्राई…

पीले रंग का पुखराज रत्न सबसे कीमती रत्नों में आता है। बृहस्पति ग्रह के शुभ प्रभाव को बढ़ाने के लिए इस रत्न को धारण करने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष अनुसार अगर बृहस्पति ग्रह कुंडली में मजबूत स्थिति में हो तो इससे व्यक्ति को सारे सुख प्राप्त होते हैं। पुखराज अगर सूट कर जाए तो इससे जीवन में समृद्धि और खुशहाली आती है। जानिए पुखराज धारण करने के और क्या हैं लाभ, किन्हें ये करता है सूट और किनके लिए हो सकता है खतरनाक।

इस रत्न को धारण करने से बुद्धि और ज्ञान में वृद्धि होती है। व्यक्ति अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लेता है। ये रत्न दिमाग को शांति प्रदान करता है और व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता दिलाने का काम करता है। जिन लड़कियों के विवाह में देरी हो रही हो उन्हें भी ये रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। पुखराज रत्न पहनने से वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली बनी रहती है। लेकिन इस रत्न को धारण करने से पहले ज्योतिषी से परामर्श जरूर ले लेना चाहिए। अल्सर, पेचिस, गठिया, हृदय रोग से पीड़ित लोगों के लिए ये रत्न लाभकारी माना जाता है।

मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु और मीन राशि के जातक इस रत्न को धारण कर सकते हैं। खासतौर से ये रत्न धनु और मीन वालों के लिए लाभकारी माना जाता है। वहीं वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों को पुखराज धारण नहीं करना चाहिए। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें पुखराज कभी भी पन्ना, हीरा, गोमेद, नीलम और लहसुनिया के साथ नहीं पहनना चाहिए।

Back to top button