बेहद शानदार लुक के साथ Hero ने लॉन्च किया कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर

फेस्टिव सीजन के दौरान हीरो इलेक्ट्रिक ने भारत में ऑल-न्यू Nyx-hx इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है. इसका लुक बेहद शानदार है. हीरो के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 64,640 रुपये है. कंपनी के मुताबिक यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खासतौर पर new City Speed सेगमेंट के भीतर पेश किया गया है, जिसमें अब तीन स्कूटर Optima-hx, Nyx-hx और Photon-hx शामिल हैं.

हीरो के Nyx-hx इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक अलग लुक में तैयार किया गया है. इसमें सामान लाने-ले जाने के लिए स्पेस का खास ध्यान रखा गया है. एक तरह से कंपनी ने इसे बिजनेस-टू-बिजनेस (B2B) सॉल्यूशन के तहत उतारा है. कंपनी ने इस स्कूटी को कमर्शियल यूज यानी छोटे-मोटे सामान की डिलिवरी पहुंचाने वालों के लिए लॉन्च किया है.

नए Nyx-hx इलेक्ट्रिक स्कूटर की ड्राइविंग रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 210 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. जो पुराने मॉडल में मिलने वाली 82 किलोमीटर की रेंज से काफी बेहतर है. हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप अपनी बिजनेस जरूरतों के हिसाब से इसे कस्टमाइज करा सकते हैं.

हीरो इलेक्ट्रिक सिटी स्पीड NYX-hx लंबाई में 1,970 मिमी, चौड़ाई में 745 मिमी और ऊंचाई में 1,145 मिमी है. वहीं इसका भार 755 किलोग्राम है. बतौर फीचर्स इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, पीछे राइडर के लिए तीन ग्रैब रेल और बोतल होल्डर दिया गया है.

हीरो Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर में 0.6 kW इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, इसकी हाई स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसमें 1.536 kWh का बैटरी पैक ऑप्शन दिया गया है. इस सीरीज के स्कूटर में combi brakes दिए गए हैं. भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला बजाज समेत अन्य कंपनियों के कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा.

Back to top button