Hero ने लांच की Glamour Xtec, 7% ज्यादा माइलेज…

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी Hero MotoCorp ने अपनी Glamour Xtec लॉन्च की है. कंपनी का दावा है कि ये मोटरसाइकिल अपने स्मार्ट फीचर्स और कम कीमत की बदौलत देश की सबसे अफॉर्डेबल बाइक है. इस 125cc की बाइक में कंपनी ने कई सारे ऐसे फीचर्स दिए हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार दिए गए हैं.

Hero Glamour Xtec में कंपनी ने सेगमेंट में पहली बार ब्लुटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिया है. ये नेविगेशन ड्राइवर को रोड पर हर एक टर्न की जानकारी देता है. वहीं ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से गूगल मैप कनेक्टिविटी का फायदा भी मिलता है. इसके अलावा बाइक में एसएमएस अलर्ट की भी सुविधा है.

Hero Glamour Xtec में कंपनी इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर, बैंक एंगल सेंसर और रियल टाइम में माइलेज वाच जैसे फीचर दिए हैं. इस बाइक में 5 स्पीड गियर बॉक्स आता है. इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक और H-Shape एलईडी हेडलैंप दिया गया है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि ये 34% ज्यादा रोशनी देती है.

जिस तरह से पेट्रोल की कीमतें दिन-रात लगातार बढ़ रही हैं. Hero Glamour Xtec में कंपनी ने साइड स्टैंड लगाते ही इंजन ऑफ होने का फीचर दिया है. इससे इंजन तुरंत बंद हो जाता है और पेट्रोल की सप्लाई बंद हो जाती है.

कंपनी का दावा है कि Hero Glamour Xtec में BS-VI इंजन है जो XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन के साथ आता है. इसकी वजह से सेगमेंट में मौजूद अन्य मोटरसाइकिल की तुलना में 7% अधिक माइलेज देती है. इसका इंजन 7,500 rpm पर 10.7 bhp की मैक्सिमम पावर और 10.6 Nm का मैक्सिमम टार्क जेनरेट करता है.

Hero Glamour Xtec की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 78,900 रुपये से लेकर 83,500 रुपये तक है. ये दो वैरिएंट ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक में आती है. कंपनी ने इसे दो कलर ग्लॉसी ब्लैक और मैट एक्सिस ग्रे कलर में लॉन्च किया है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =

Back to top button