यहां मिलेगी एनईईटी और जेईई की कोचिंग, इस दिन जारी होगा आवेदन शेड्यूल

Loading...
अगर आप एनईईटी और जेईई की कोचिंग लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय परिसर स्थित परीक्षा पूर्व (एससी, एसटी) कोचिंग सेंटर में यह सुविधा आपको मिल सकती है। इस बार दस से पंद्रह मार्च के बीच कोचिंग कक्षाएं शुरू की जाएंगी। 
बीस फरवरी को सेंटर की ओर से शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा, जिसमें प्रवेश को आवेदन की तिथि से लेकर पात्रता और कोचिंग कक्षाओं से संबंधित पूरा ब्योरा जारी कर दिया जाएगा। 

यहां मिलेगी एनईईटी और जेईई की कोचिंग, इस दिन जारी होगा आवेदन शेड्यूल

संभावित शेड्यूल के मुताबिक दस मार्च कोचिंग बैच में प्रवेश को अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के छात्रों सहित सामान्य वर्ग के लिए आवेदन की अंतिम तिथि रहेगी। जबकि 15 से 20 मार्च तक 45 दिनों के कोचिंग की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। 

विवि के परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्र के निदेशक प्रो. जोगिंद्र धीमान का कहना है कि इस बार भी आरक्षित वर्ग के लिए पांच लाख की अधिकतम वार्षिक आय की सीमा तय है।

इस आय सीमा के दायरे में आने वाले छात्रों को कोर्स मुफ्त में करवाया जाएगा, वहीं उनकी कोचिंग बैच की कक्षाओं में 75 फीसदी हाजिरी रहने की सूरत में उन्हें तीन हजार की स्कॉलरशिप भी दी जाती है। सामान्य वर्ग के कोचिंग बैच में प्रवेश लेने वाले छात्रों से सेंटर फीस चार्ज करेगा।  कोचिंग संस्थान में अनुसूचित जाति जनजाति की क्रमश: 20 और 18 सीटें, जबकि एससी ओबीसी के लिए प्रवेश में 70:30 के अनुपात में सीटें आरक्षित रहेंगी। कुल मिलाकर इस कोर्स में आरक्षित वर्ग से 50 सीटें भरी जाएंगी। प्रो. धीमान ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं के लिए संस्थान हर वर्ष इसी तरह से कोचिंग बैच बिठाता है। 

जेईई 8 अप्रैल, एनईईटी छह मई को 
ज्वाइंट एंट्रेस एग्जाम (जेईई-2018) की राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा के लिए आठ अप्रैल तिथि तय की गई है, जबकि नेशनल इलिजिब्लिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (एनईईटी-2018) छह मई को होगा। 

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com