इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड (आईबीफा) इस बार मलेशिया में 21 जुलाई 2018 को होगा. आयोजक ने बताया कि इस अवॉर्ड समारोह में भोजपुरी मेगास्टार मनोज तिवारी, सुनील शेट्टी, रवि किशन, दिनेशलाल यादव निरहुआ, पवन सिंह और खेसारीलाल यादव सहित तमाम कलाकार शामिल होंगे. इस अवसर पर भोजपुरी सिनेमा में योगदान देने वाले कुछ विशिष्ठ अतिथियों का सम्मान भी किया जाएगा. भोजपुरी सिनेमा के प्रशंसकों में अभी से इस अवार्ड समारोह के लिए जोश दिखने लगा है.यहां होगा चौथा इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड, ये सितारे होंगे शामिल

बढ़ रहा है भोजपुरी फिल्मों का दायरा
इस समारोह में सर्वश्रेष्ठ फिल्मों और कलाकारों तथा टेक्निशियनों का सम्मान भी किया जाएगा. इस समारोह में मलेशिया सरकार और भारत के कुछ प्रमुख अतिथि भी शामिल होंगे. फिल्म प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने भोजपुरी फिल्मों और गानों में आई अश्लीलता पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि भोजपुरी में बहुत अच्छी फिल्में भी बनती हैं. इस इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड (आईबीफा) समारोह के ज्यादा से ज्यादा लोगों को भोजपुरी सिनेमा के करीब लाना है. उन्होंने कहा कि इसके जरिए लोगों को पका लगेगा कि भोजपुरी कलाकार भी कितनी मेहनत से काम करते हैं.

इससे पहले भी विदेश में हो चुका है अवार्ड फंक्शन
संजय भूषण पटियाला ने कहा कि भोजपुरी से अश्लीलता खत्म हो इसके लिए कई बड़े कलाकारों को अवॉर्ड समारोह में बुलाया जा रहा है. याशी फिल्म्स के अभय सिन्हा ने अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड समारोह (आईबीफा) के आयोजन की विदेश की धरती पर शुरुआत की और भोजपुरी फिल्मों के सितारों को देश से बाहर ले जाकर सम्मान और शोहरत दिलाई.

भोजपुरी सिनेमा प्रेमियों की बढ़ी उम्मीदें
अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड समारोह (आईबीफा) पहली बार मॉरिशस में आयोजित किया गया था. इसके बाद इस समारोह को दुबई और लंदन में आयोजित किया गया. भोजपुरी सिनेमा जानकारों का कहना है कि इस अवॉर्ड समारोह से भोजपुरी फिल्मों को इंटरनेशनल लेवल पर पहचान मिलेगी. वहीं इस समारोह से गांव से निकले टैलेंट को एक इंटरनेशनल मंच भी मिलेगा. इस समारोह में रानी चटर्जी, अक्षरा सिंह, काजल राघवानी, स्वीटी छाबरा, गुंजन पंत, गुंजन कपूर, विनय आनंद, कृष्णा अभिषेक, अरविंद अकेला कल्लू, रितेश पांडे, मधु शर्मा, मोनालिशा और आम्रपाली दुबे जैसे सितारे शिरकत करेंगे.