यहां शादी में मेहमानों को बेहद अनोखे अंदाज में खिलाया जाता हैं खाना, तोहफे की कीमत को देखकर…

शादी में मेहमानों का स्वागत किया जाता हैं जो उनकी खुशियों में शरीक होते हैं और दूल्हा-दुल्हन को शुभकामनाएं देते हैं। शादी में मेहमानों के लिए भोजन एकसमान बनाया जाता हैं। लेकिन इसका एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं जिसमें मेहमानों को उनके तोहफे की कीमत के अनुसार खाना खिलाया जाता हैं। जी हाँ, इससे जुडी कहानी सोशल मीडिया प्लेटफार्म रेडिट पर एक शख्स ने बताई और कहा कि उन्हें एक कपल ने शादी में आने के लिए बुलाया और उसके बाद गिफ्ट के अनुसार खाना दिया। जी हाँ, जो मेहमान जितना महंगा गिफ्ट लाया उसे उतना अच्छा खाना दिया गया।

युवक ने बताया कि कपल ने शादी में आने के इन्विटेशन के साथ ही एक और पर्चा भी पकड़ाया, जिसमें यह बताने को कहा गया था कि वो कितना महंगा गिफ्ट लाने वाले हैं। उस गिफ्ट के हिसाब से ही उन्हें शादी में खाना परोसा जाता। युवक ने बताया नोट पर लिखा था, “प्लीज अपने गिफ्ट लेवल को सर्कल करे, ताकि हम आपके लिए पसंदीदा डिनर तैयार कर सकें। कपल का कहना था, 250 डॉलर तक की किसी भी चीज को लाने वाले मेहमानों को रोस्ट चिकन या स्वोर्डफ़िश दिया जाएगा, जो कि एक बहुत महंगी डिश है। वहीँ अगर मेहमान स्मोक्ड सैल्मन या कटा हुआ स्टेक खाना पसंद करते हैं, तो उन्हें सिल्वर लेवल के उपहार पर यानि 500 डॉलर तक का गिफ्ट देने के लिए तैयार रहना होगा।

इसी के साथ गोल्डन लेवल के उपहार में $1,000 तक की कोई भी चीज शामिल होगी और उसे देने वाले मेहमानों को मिग्नॉन या लॉबस्टर टेल खाने के लिए मिलेगा लेकिन अगर कोई प्लैटिनम लेवल का गिफ्ट देने को तैयार है यानि गिफ्ट पर $1,000 से $2,500 से अधिक खर्च करता है तो उसे दो पाउंड लॉबस्टर और एक स्मारिका शैंपेन गॉब्लेट डिनर में परोसा जाएगा। वाकई में यह बहुत अजीब मामला रहा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 7 =

Back to top button