जारी हुए उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के चुनाव परिणाम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पत्रकारों के मुख्य संगठन “उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति” जिसके बहुप्रतीक्षित चुनाव के लिए कल सुबह 10 बजे से विधानसभा के प्रेस रूम में मतदान हुआ जो शाम 5 बजे तक चला, जिसके एक घंटे बाद शाम 6 बजे से मतगणना शुरू हुई वह देर रात 4 बजे के बाद तक चली परंतु फिर भी पूरे नतीजे नहीं आ सके। देर रात अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव एवं संयुक्त सचिव पद का परिणाम घोषित कर दिया गया, जिसके अनुसार अध्यक्ष पद पर एक बार फिर हेमंत तिवारी ने शानदार जीत हासिल की। ज्ञानेंद्र शुक्ला दूसरे व मनोज मिश्रा तीसरे नंबर पर रहे जबकि इस पद की एकमात्र महिला उम्मीदवार अमिता मिश्रा को भी हार का सामना करना पड़ा।

अध्यक्ष पद पर हेमंत तिवारी को 350, ज्ञानेंद्र शुक्ला को 187, मनोज मिश्रा को 180, प्रभात त्रिपाठी को 11 और अमिता मिश्रा को 9 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर आशीष कुमार सिंह, जफर इरशाद व आकाश शर्मा ने जीत हासिल की, वहीं सचिव पद पर शिव शरण सिंह ने इस बार भी जीत हासिल की। शिवशरण सिंह को 197, भारत सिंह को 159, अजय श्रीवास्तव को 141, कुसुम ताल्हा को 118 और शबी हैदर को 93 वोट मिले। संयुक्त सचिव पद पर अभिषेक रंजन, विजय कुमार त्रिपाठी एवं सुरेश यादव विजयी हुए।

कार्यकारिणी पद के मतों की गिनती सुबह करीब 4 बजे तक चली, तब तक करीब 400 वोटों की गिनती हो चुकी थी तथा करीब 350 वोटों की गिनती बांकी थी। जब यह तय हुआ कि कोषाध्यक्ष पद के वोटों की रिकाउंटिंग होगी तो कार्यकारिणी पद के उम्मीदवारों ने भी इस बात पर सहमति दे दी कि उनके बचे वोटों की गिनती भी सोमवार को शाम को कर ली जाए। इस कारण कार्यकारिणी पद के विजयी उम्मीदवारों की घोषणा भी आज शाम 4 बजे के बाद होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्यकारिणी पद के वोटों की 8 राउंड की गिनती समाप्त होने तक दिलीप सिन्हा, रितेश सिंह, राघवेन्द्र त्रिपाठी व राघवेंद्र प्रताप सिंह लगभग चुनाव जीत चुके थे, जिसकी आज शाम घोषणा होना बांकी है। इन चारों प्रत्याशियों को 110 से 150 तक मत मिले थे।

इस बार अध्यक्ष पद के बाद सबसे चर्चित पद कोषाध्यक्ष का नतीजा भी कल रात नहीं घोषित किया गया, आज शाम इस पद के वोटों की रिकाउंटिंग होने के बाद विजयी प्रतयाशी की घोषणा होगी। वैसे देर रात तक हुई गिनती में आलोक कुमार त्रिपाठी 17 मतों से सबसे आगे थे। दूसरे नंबर पर अनिल सैनी, तीसरे पर हुमायूं चौधरी व चौथे नंबर पर संजय चतुर्वेदी थे। देर रात तक मतगणना चलने से सुबह से मतदान व मतगणना संपन्न कराने में लगे निर्वाचन अधिकारियों के थक जाने, वोटों की गिनती लिखने में गलती होने व दूसरे नंबर पर चल रहे अनिल सैनी द्वारा रिकाउंटिंग की मांग किए जाने पर निर्वाचन अधिकारियों द्वारा फैसला लिया गया कि सोमवार की शाम 4 बजे रिकाउंटिंग के बाद कोषाध्यक्ष पद पर विजयी उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी।

वैसे लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी की जीत लगभग तय मानी जा रही है, इसमें कुछ मतों का अंतर हो सकता है। यहां बताते चलें कि लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन के एक और प्रतयाशी एलजेए उपाध्यक्ष/”पायनियर” के संवाददाता अभिषेक रंजन कल रात ही विजयी घोषित किए जा चुके हैं। इस बार मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के 860 मतदाताओं में से 759 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 23 पदों के लिए कुल 83 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। (22 मार्च 2021)

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button