दिल्‍ली-एनसीआर में आज चलेगी धूल भरी आंधी, बिहार-झारखंड समेत कई राज्‍यों में हीटवेव

दिल्‍ली-एनसीआर में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। वहीं, तेज हवा, आंधी या धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना है। आज दिल्‍ली का न्‍यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 38 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

आईएमडी के अनुसार, अगले चार दिनों तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। अगले दो दिन तेज सतही हवा चलने का अनुमान है। वहीं, 7 और 8 मई को आंश‍िक बादल छाए रहेंगे। राजधानी दिल्‍ली में आज सापेक्ष आर्द्रता प्रतिशत 34 दर्ज किया गया है। पढ़‍िए अन्‍य राज्‍यों का अपडेट…

जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड, नॉर्थ ईस्‍ट में असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में आंधी और आकाशीय बिजली का येलाे अलर्ट जारी किया गया है। असम और मेघालय समेत नॉर्थ ईस्‍ट के ज्‍यादातर हिस्‍सों में गर्मी के साथ-साथ आज उमस भी रहेगी।

इन राज्‍यों में दिखेगा हीटवेव का असर
मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में हीटवेव को लेकर येलाे अलर्ट जारी किया गया है। यहां आंधी और आकाशीय ब‍िजली को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। बीते कुछ दिनों से ओडिशा में लू का रेड अलर्ट चल रहा था। बिहार के 12 जिलों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है।

इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हीटवेव का ऑरेज है।तमिलनाडु और पुडुचेरी लू के साथ-साथ गर्मी और उमस रहेगी तो वहीं आंधी और आकाशीय बिजली की चेतावनी भी जारी की गई है। वहीं, रायलसीमा और तटीय आंध्र में भी आंधी व आकाशीय बिजली की चेतावनी दी गई है।

हिमाचल प्रदेश में आज से मौसम में बदलाव होगा। मौसम विभाग के अनुसार, आज से प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का अनुमान है। साथ ही आंधी व आकाशीय बिजली का येलो अलर्ट जारी किया गया है। कुछ स्थानों पर बारिश होने का भी अनुमान है।

Back to top button