स्वास्थ्य मंत्री ने होली को लेकर दी बड़ी चेतावनी, वैक्सीनेशन का बढ़ाया समय

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केजरवील सरकार भी अलर्ट हो गई है. बीते दिन यहां 813 नए केस सामने आए हैं. राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 80 हजार के करीब टेस्ट रोज हो रहे हैं, जो राष्ट्रीय औसत के पांच गुना से भी ज्यादा हैं. हम ठीक दिशा में चल रहे हैं. जिस तरह ट्रेसिंग की जा रही है, लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है, उससे लगता है कोरोना जल्द काबू में आ जाएगा. 

वैक्सीनेशन की बढ़ाई गई टाइमिंग 

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जिस तरह केस बढ़ रहे हैं, उसी प्रकार कंटेनमेंट जोन भी बढ़ रहे हैं. वहीं वैक्सीनेशन का समय भी बढ़ा दिया गया है. अभी तक सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक वैक्सीनेशन हो रहा था, लेकिन अब इसका समय बढ़ाकर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक का कर दिया गया है.  कारण ये भी है कि लोग रजिस्ट्रेशन कराने के बाद किसी काम में फंसने की वजह से नहीं आ पाते थे. ऐसे में कई ऐसे लोग भी थे, जो वैक्सीनेशन कराना चाहते हैं, लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए थे. तो ऐसे लोग 3 बजे से लेकर रात 9 बजे तक बिना रजिस्ट्रेशन के जा सकते हैं और तुरंत वैक्सीनेशन करा सकते हैं. इसीका परिणाम रहा कि कल सबसे ज्यादा 46 हजार तक वैक्सीनेशन हुआ है. 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी वैक्सीनेशन का असर उस समय दिखाई देगा, जब बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन ले चुके होंगे. उन्होंने कहा कि अभी वैक्सीनेशन सेंटर नहीं बढ़ाए जाएंगे, लेकिन वैक्सीनेशन के लिए टाइमिंग बढ़ा दी गई है. यदि लोग अपना आधार कार्ड या अन्य कोई आईडी प्रूफ लेकर जाएंगे, तो उन्हें तुरंत ही वैक्सीन दी जाएगी. 

होली पर बरतें सावधानी 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में सख्ती की जा रही है. इसके साथ ही लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की जा रही है. बिना मास्क घूमने वालों के चालान भी किए जा रहे हैं. होली का समय है, ऐसे में बड़ी संख्या में लोग घरों से निकलेंगे. लोगों से अपील की जा रही है, कि सावधानी बरतें और मास्क का उपयोग करें. उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा चेकिंग करने के लिए कहा गया है

Back to top button