स्वास्थ्य- पार्टनर के साथ भूलकर से भी न होने दें ये हरकत, वरना जान जा सकती है आपकी, वर्ते सावधानी

पति-पत्नी भगवान का बनाया हुआ एक अनमोल रिश्ता हैं| पति पत्नी के रिश्ते में बहुत सी ऐसी बाते होती हैं| जो उनके रिश्ते की टाइम के साथ और भी मजबूत बना देती हैं| कहा जाता हैं की पति के बिना पत्नी अधूरी होती हैं| और पत्नी के बिना पति अधूरा होता हैं| दोनों एक साथ मिलकर अपने आप को पूरा करते हैं| पति और पत्नी दोनों ही अपने रिश्ते को और भी खूबसूरत बनाने के लिए कुछ करते रहते हैं| जिनसे उनका रिश्ता और भी प्यारा हो जाता हैं|

स्वास्थ्य- पार्टनर के साथ भूलकर से भी न होने दें ये हरकत, वरना जान जा सकती है आपकी, वर्ते सावधानी

 

इस दुनिया में जीवनसाथी से ज्यादा करीब कोई और रिश्ता  नहीं होता क्योंकि अपने मन की बात,सुख-दुख,खुशी और गम जैसी भावनाएं सिर्फ पार्टनर ही समझ सकता है। पति-पत्नी के शारीरिक रिश्ते जितने बेहतर होते हैं,उनके बीच प्यार और भावनात्मक रिश्ते भी उतने ही मजबूत होते जाते हैं।

 

शारीरिक संबंध पति-पत्नी के रिश्ते को और भी मजबूत बना देता है लेकिन कभी कभी हम इस दौरान वह कुछ ऐसी गलतियां भी कर बैठते है जिसकी वजह से हमारे पार्टनर को काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है और कभी कभी तो कुछ ऐसी भी गलतियाँ हो जाती है जिनकी वजह से हो सकता है आपके पार्टनर की जान भी जा सकती है तो फिर ऐसे प्यार का क्या फायदा जिसमे आपके पार्टनर के लिए जान पर बन आये |तो चलिए आज हम आपको बताते हैं की हमे सम्बन्ध बनाते समय किन किन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे ना आपको और ना ही आपके पार्टनर को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत हो |

12 सितंबर को इस देश में ये काम करने के लिए यहाँ मिलती है सरकारी छुट्टी!

जैसा की हम जानते है की जिस तरह से आज कल की लाइफस्टाइल बदल रही है ठीक वैसे ही आज कल के प्यार करने के तरीके भी बदल रहे है जैसे की पहले लोग अपने सम्बन्धों को दुनिया के सामने लेन में शर्म करते थे लेकिन अब वे दिन गए जब लोग अपनी लव बाइट्स छुपाया करते थे। आजकल तो लव बाइट को यार-दोस्तों के बीच  दिखावा करने का एक जरिया बन गया है है।

क्या होता है लव बाइट

लव बाइट, हिक्की या बोलचाल की भाषा में कहें तो साथी के शरीर पर चुंबन के निशान छोड़ना। लव बाइट के निशान शरीर पर तब आते है जब पार्टनर के साथ इंटिमेट होते समय आवेशपूर्ण होकर एक पार्टनर दूसरे पार्टनर को जोर से चूमता है, जिसके बाद चुंबन व दांच काटने की वजह से एक खून एक जगह हल्का सा रुक जाता है ओर वहां लाल रंग के निशान पड़ जाते हैं। हिक्की के निशान या लव मार्क भी कहा जाता है। खासतौर पर पुरुषों को लव बाइट लेना बहुत पसंद होता है।

 

इंटीमेट पलों में अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए या उन खूबसूरत पलों को सहेजने के लिए लोग अपने पार्टनर को गर्दन, हाथ या शरीर के किसी हिस्से पर बाइट देते हैं। लव बाइट को हिक्की भी कहते हैं।हालांकि, लव बाइट्स को डॉक्टर्स ‘सेक्स इंजुरी’ के तौर पर देखते हैं  और विशेषज्ञों के मुताबिक तो पार्टनर को लव बाइट देना  एक बड़ी परेशानी का सबब बन सकती है जिसे  सेक्स इंजुरी कहा जाता है जो की बहुत ही खतरनाक है|इसकी वजह से आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जैसे की

 

एनीमिया की बीमारी

जिन लोगों के शरीर में आयरन की कमी होती है, उनके लिए लव बाइट एक प्लेज़र से ज्यादा नुकसानदायक साबित हो सकता है |आमतौर पर लव बाइट के  दाग भी जल्दी खत्म भी नहीं होते और इनसे छुटकारा पाना भी काफी  मुश्किल होता है और कभी कभी तो इसकी वजह से असहनीय दर्द भी होने लगता है इसीलिए अगर ज्यादा दर्द हो तो बर्फ लगाने से राहत मिलती है।

 

सदमा

लव बाइट से व्यक्ति लकवाग्रस्त भी हो सकता है एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2011 में न्यूजीलैंड में लव बाइट की वजह से एक महिला  लकवाग्रस्त हो गई थी। गौरतलब है कि पार्टनर ने उनकी गर्दन पर दबाव के साथ दांत काट लिया था जिसकी वजह से उनका ब्लड क्लॉट हो गया और उन्हें सदमा लग गया। महिला का बायां हाथ लकवाग्रस्त हो गया।

 

हरपीस की बीमारी

हरपीस की बीमारी एक इन्फेक्शनल बीमारी है और यदि  आपके पार्टनर को हरपीस की बीमारी है तो संभव है कि उनकी लव बाइट से आपको भी इंफेक्शन लग जाए इसीलिए इस  केस में आपको स्किन के डॉक्टर से अपनी जांच अवश्य करा लेनी चाहिए।

 

Facebook Comments

You may also like

उंगली में तांबे की अंगूठी पहनने के फायदे जानकर होश उड़ जाएंगे

तांबे की अंगूठी पहनने के फायदे : दुनिया