हरियाणा: स्थगित हुई सब इंस्पेक्टर परीक्षा…

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सब-इंस्पेक्टर (पुरुष) और सब-इंस्पेक्टर (महिला) (Sub-Inspector Male & Sub-Inspector Female) चयन के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह लिखित परीक्षा 29 अगस्त को आयोजित होने वाली थी। आयोग ने यह फैसला इसलिए लिया है, क्योंकि भारतीय वायु सेना की ओर से आयोजित एएफसीएटी परीक्षा (Indian Air Force AFCAT Exam) भी उसी दिन निर्धारित की गई थी। इसके चलते कई उम्मीदवारों ने आयोग से परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया था। उम्मीदवारों की ओर से किए अपील को ध्यान में रखते हुए ही आयोग ने यह फैसला लिया है। वहीं इस संबंध में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इस संबंध में ट्विटर पर जानकारी दी है। आयोग ने लिखा है, सब इंस्पेक्टर पुरुष और महिला स्थगित कर दी गई है

आयोग ने इस संबंध में जारी नोटिफिकेशन में कहा कि सब इंस्पेक्ट परीक्षा के दिन ही भारतीय वायु सेना (AFCAT – 2/2021) 29.08.2021 (सुबह और शाम सत्र) परीक्षा के कारण निर्धारित परीक्षाएं स्थगित कर दी जाती हैं। इसके साथ ही जल्द ही नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। इसलिए स्टूडेंट्सस को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें।  

बता दें कि हरियाणा पुलिस एसआई परीक्षा का आयोजन पुलिस विभाग के ग्रुप सी के 465 सब-इंस्पेक्टर के रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। वहीं इन 465 रिक्तियों में से 400 एसआई पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं जबकि 65 एसआई पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। पुरुष उम्मीदवारों के लिए सुबह (सुबह 10:30 से दोपहर 12 बजे) और महिला उम्मीदवारों के लिए शाम (शाम 3 बजे से शाम 4:30 बजे) तक होगी।

Back to top button