हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी 5 सितंबर को करेंगे बसों का चक्का जाम

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार से हुए समझौते लागू नहीं होने और किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसों के संचालन के विरोध में रोडवेज कर्मचारी 5 सितंबर को चक्का जाम करेंगे। कर्मचारी यूनियनों ने कहा है कि अगर इससे पहले कोई निजी बस सड़कों पर उतारी तो उसी दिन हड़ताल शुरू हो जाएगी।हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी 5 सितंबर को करेंगे बसों का चक्का जाम

रोडवेज कर्मचारी यूनियनाें की ज्वाइंट एक्शन कमेटी की राज्य स्तरीय बैठक में यह निर्णय किया गया। कमेटी के पदाधिकारी बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा, इंटक  प्रधान अनूप सहरावत व संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य महासचिव आजाद गिल की मौजूदगी में पिछले साल 13 अप्रैल, 13 मई व 27 दिसंबर को सरकार के साथ हुए समझौतों की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा हुई।

उन्‍होंने बताया कि निजी परिवहन पालिसी को रद करने व नई पालिसी के तहत 452 रूटों पर निजी परमिट के मामले में सरकार वादों पर खरी नहीं उतरी। 16 सूत्रीय मांगें भी अधूरी हैं। अगर इन मुद्दों पर जल्द कोई फैसला नहीं हुआ तो रोडवेज कर्मी आर-पार की लड़ाई को मजबूर होंगे।

पहली सीट पर बैठा कंडेक्टर तो गिरेगी गाज

रोडवेज बसों में चालक के बराबर वाली पहली सीट पर बैठने वाले परिचालकों पर अब कार्रवाई होगी। परिवहन निदेशालय ने सभी बसों में इस सीट पर लिखा स्टाफ सीट शब्द हटाने के निर्देश दिए हैं। परिवहन महानिदेशक द्वारा जारी पत्र के मुताबिक सभी चालकों को टिकट काटने के बाद पीछे की निर्धारित सीट पर बैठना होगा। अगर किसी चालक के खिलाफ पहली सीट पर बैठने की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button