हार्ले डेविडसन ने पेश की इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें क्या हैं खासियत

हार्ले डेविडसन ने एक इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है. इसे आप इलेक्ट्रिक साइकिल भी कह सकते हैं. क्योंकि देखने में ये आम साइकिल से ज़्यादा अलग नहीं है.

हार्ले डेविडसन आने वाले समय में अपने e Bike डिविज़न को Serial 1 Cycle कंपनी ने नाम से स्टैब्लिश कर सकती है.

आपको बता दें कि 1903 में हार्ले डेविसन की सबसे पुरानी मोटरसाइकिल का नाम Serial Number One था.  Serial 1 Cycle के लिए कंपनी ने एक अलग टीम तैयार की है.

यही वजह है कि कंपनी ने इसका भी नाम Serial 1 रखा है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री अगले साल मार्च से शुरू होगी. कंपनी ने फिलहाल इसके स्पेसिफिकेशन्स शेयर नहीं किए हैं.

Serial 1 में व्हाइट टायर्स दिए गए हैं और आम साइकल की तरह इसमें भी एक सीट है और ट्रेडिशनल चेन के साथ पेडल्स दिए गए है. कंपनी ने Serial 1 Cycle के लिए एक डेडिकेटेड वेबसाइट भी बनाई है.

Harley Davidson Serial 1 Cycle वेबसाइट पर काउंटडाउन टाइमर है जो 16 नवंबर तक के लिए है. यानी कंपनी 16 नवंबर को इसके बारे में और भी जानकारी शेयर कर सकती है.

हार्ले डेविडसन के मुताबिक़ Serial 1 eBucycle किसी को भी दूर, तेज़ और बिना एफर्ट के राइड देगी, जो अर्बन कम्यूट के लिए बेहतरीन सल्यूशन होगा.

अगले महीने कंपनी इस eCycle के बारे में डीटेल्स बताएगी तब साफ़ होगा कि ये कैसे काम करेगी. इसमें इलेक्ट्रिक का यूज कैसे किए जाएगा और इसका मार्केट क्या होगा.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से हार्ले डेविडसन भारत से जाने की तैयारी में थी. लेकिन अब कंपनी भारतीय बाइक मेकर हीरो मोटोकॉर्प के साथ पार्टनरशिप की है. यानी कंपनी फिलहाल भारत में रहेगी और हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिल कर अपना बिजनेस आगे बढ़ाएगी.

Back to top button