एटीएम से निकला 2000 का आधा नोट, लोगों के उड़े होश

नोटबंदी को एक साल पूरा होने के एक दिन पहले दिल्ली में अजीब वाकया सामने आया. जामिया नगर इलाके में सोमवार को डेवलपमेंट क्रेडिट बैंक (डीसीबी) के एटीएम से दो हजार रुपये का एक अनोखा नोट निकला. आधा नोट

2000 का एक ऐसा नोट निकला जो आधा प्रिंटेड था और आधे में एकदम सफेद कागज का हिस्सा चिपका हुआ था. यह देश में ऐसा पहला मामला है, जब एटीएम से इस तरह का नोट निकला है. नोट को देखकर पीड़ित ने कस्टमर केयर को कॉल किया. कस्टमर केयर से कोई आश्वासन न पाकर पीड़ित बैंक पहुंचा. बैंक वालों ने शिकायत लेकर जांच शुरू कर दी है. वहीं पीड़ित ने दिल्ली पुलिस को भी इस मामले की शिकायत दी है.

इसे भी पढ़े: अरुण जेटली ने मनमोहन सिंह को दिया करारा जवाब, याद दिलाया कोयला घोटाला

जानकारी के अनुसार शाहिनबाग में रहने वाले 29 वर्षीय मोहम्मद शादाब दोपहर करीब 12 बजे शाहिनबाग ठोकर नंबर आठ में एक मसजिद के पास डीसीबी के एटीएम से 10 हजार रुपए निकालने गए थे. शादाब के पास यस बैंक का एटीएम था, जिसकी ब्रांच जसोला में है. एटीएम से चार नोट दो हजार रुपये के, तीन नोट 500 के और पांच नोट 100 रुपये के निकले. इन्हीं में दो हजार का एक नोट आधा था जिस पर टेप से आधा कागज चिपका था. 

पुलिस ने कहा कि एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज से जांच की जा रही है. बैंक कर्मचारियों और एटीएम में पैसा डालने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है. दक्षिणी दिल्ली में यह पहला मामला नहीं है. मार्च में, कुछ ग्राहकों ने संगम विहार और अमर कॉलोनी इलाकों में कुछ एटीएम से ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ के दो हजार के नकली नोट निकलने की शिकायत की थी. 

Back to top button