हाकी इंडिया ने सिमडेगा में आयोजित होने वाली 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हाकी चैंपियनशिप की तिथि कर दी घोषित

हाकी इंडिया ने सिमडेगा में आयोजित होने वाली 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हाकी चैंपियनशिप की तिथि घोषित कर दी है। जिले में अगले महीने 20 से 30 अक्टूबर तक भव्य आयोजन होगा। प्रतियोगिता का उद्घाटन 20 अक्टूबर को तथा समापन 30 अक्टूबर को किया जाएगा। यह प्रतियोगिता पूर्व से सिमडेगा में निर्धारित है। प्रतियोगिता इसी वर्ष तीन अप्रैल से होनी थी, लेकिन कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रतियोगिता स्थगित हो गई थी। वैसे मार्च 2021 में सिमडेगा में राष्ट्रीय सब जूनियर महिला हाकी चैंपियनशिप का आयोजन बहुत ही भव्य और शानदार तरीके से हुआ था, जिसका सीधा प्रसारण विश्व के 192 देशों में यूट्ूब के माध्यम से हो रहा था।

चैंपियनशिप का उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कर सकते हैं। प्रतियोगिता में भारत के कुल 31 टीमों के 650 से अधिक खिलाड़ियों के भाग लेने की संभावना है। प्रतियोगिता के माध्यम से जूनियर भारतीय महिला हाकी टीम का चयन भी होगा। हाकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह ने बताया कि इसबार भी जूनियर राष्ट्रीय हाकी प्रतियोगिता के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आमंत्रित किया जाएगा।

साथ ही उद्घाटन के लिए विश्व हाकी महासंघ व भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष डा. नरेंद्र ध्रुव बत्रा को भी हाकी झारखंड आमंत्रित करेगा।

विदित हो कि मार्च में सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता का जो आयोजन सिमडेगा में हुआ था, भारत के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ सब जूनियर प्रतियोगिता साबित हुई थी। इसके लिए झारखंड सरकार का पूरा सहयोग रहा था। आयोजन की तैयारियों शुरू हो गई हैं। सिमडेगा में खिलाड़ियों का विशेष प्रशिक्षण कैंप भी शुरू हो गया है। तकनीकी पदाधिकारियों के ठहरने के लिए होटल आदि की बुकिंग के लिए हाकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी को जिम्मेदारी दी गई है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 19 =

Back to top button