गुजरात नगर निगम चुनाव: आने लगे नतीजे जीत की ओर बढ़ी बीजेपी…

गुजरात में नगर निगम चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने नगरपालिका, जिला पंचायत और तालुका चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है. दोपहर 11:30 बजे तक आप 46 सीटों पर जीत चुकी है.

गुजरात के शहरों के बाद अब गांवों में कांग्रेस को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है. साबरकांठा में कांग्रेस विधायक का बेटा चुनाव हार गया है. विधायक अश्विन कोटवाल का बेटा यश कोटवाल तहसील पंचायत चुनाव में हार गया है. प्रदेश के 31 जिला पंचायतों में से 20 पर बीजेपी आगे चल रही है.

चुनाव के नतीजे आने लगे हैं. भरूच के अमोड नगरपालिका के वार्ड नंबर-1 में बीजेपी के पैनल की जीत हुई है. मेहसाणा के उंजा नगरपालिका वार्ड नंबर -1 बीजेपी के पैनल की जीत हुई है. मोरबी नगरपालिका के वार्ड नंबर 1 में कांग्रेस का पैनल जीता है

गुजरात नगरपालिका, जिला पंचायत और तालुक चुनाव के शुरुआती रुझान में बीजेपी की बढ़त कायम है. मेहसाणा, कच्छ समेत 10 जिलों में बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. इस बीच जामनगर तहसील पंचायत में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी को जीत मिली है.

गुजरात में नगरपालिका, जिला पंचायत और तालुका चुनाव के शुरुआती रुझान आने लगे हैं. बैलेट पेपर की गिनती के बाद मेहसाणा के उन्झा नगरपालिका में बीजेपी आगे चल रही है. इसी तरह कच्छ में भी बीजेपी बढ़त बना रही है. 

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, 8,235 सीटों पर चुनाव हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 8,161, कांग्रेस ने 7,778 और आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2,090 उम्मीदवार उतारे थे. पहली बार ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) ने गोधरा, मोदासा और भरूच नगर पालिकाओं में अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे.

गुजरात में नगरपालिका, जिला पंचायत और तालुका चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. सुबह से ही मतगणना केंद्रों पर पोलिंग बूथ एजेंट की भीड़ देखने को मिली. सुबह 8 बजे से बैलेट पेपर की गिनती गई. इसके बाद सुबह 9 बजे से ईवीएम से काउंटिंग शुरू हो गई. गोधरा, पोरबंदर समेत सूबे के सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button