GRP की नई तकनीक, ‘घोड़ा वाला बाबा’ करेंगे चोरी के मामले का खुलासा

तकनीक और विज्ञान की इस दुनिया में लगातार नई तकनीक का अविष्कार किया जा रहा है. हर परेशानी से निपटने के लिए हर वक्त नयी तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है. लेकिन विज्ञान के दौर में भी अंधविश्वास पर यकीन किया जा रहा है. ऐसा ही मामला बिहार स्थित सिवान में देखने को मिला है. जहां सीवान की जीआरपी पुलिस अंधविश्वास पर यकीन करने लगी है. मामलों के निष्पादन के लिए जीआरपी अब तांत्रिक का सहारा ले रही है.

GRP की नई तकनीक, 'घोड़ा वाला बाबा' करेंगे चोरी के मामले का खुलासा

मामला सीवान का है जहां रेलवे कॉलोनी में हो रहे लगातार चोरी का पता लगाने के लिए घोड़ा वाला बाबा नाम के तांत्रिक का सहारा लिया जा रहा है. रेलवे कॉलोनी निवासी रेल कर्मचारी अनिल कुमार श्रीवास्तव के क्वाटर में करीब एक हफ्ते पहले चोरी हुई थी. इसी मामले के खुलासे के लिए जीआरपी तांत्रिक का सहारा ले रही है. पिछले दो दिनों से रेल कर्मचारी के घर पर जीआरपी प्रभारी नंद किशोर तांत्रिक को लेकर जा रहे हैं.

राजस्थान में मनमानी फीस बढ़ाने वाले 7000 निजी स्कूलों को सरकार का नोटिस

मंगलवार रेल कर्मचारी के घर पहुंचने के बाद तांत्रिक ने वहां पूजा करने के बाद हल्दी और तेल दिया और रात में दीपक जलाने के बाद सुबह भांडाफोड़ किये जाने का दावा किया. लेकिन पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा. इसके बाद बुधवार की दोपहर तांत्रिक फिर घटनास्थल पर पहुंचा तथा घर के लोगों से अक्षत लेकर अपने गुरु के पास मैरवा चलने के लिए कहा. तांत्रिक ने कहा कि वहीं चोरों के नाम का खुलासा करेंगे.

बताया जाता है कि तांत्रिक का नाम रामकरण पांडेय है और यह हुसैनगंज के हबीब नगर का रहने वाला है. लोग इसे घोड़ा वाला बाबा के नाम से जानते हैं. वहीं, चोरी के मामले में पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ हो रही है. जब मामले में तांत्रिक का सहारा लेने की बात पूछी गई तो कहा गया कि चोरी के आरोपियों का उद्भेदन जल्द किया जाएगा. पुलिस अपने तरीके से काम कर रही है.

 
Back to top button