महान बंगाली अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी ने भाजपा से पद छोड़ने की घोषणा की…

महान बंगाली अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से पद छोड़ने की घोषणा की है ।श्राबंती ने एक ट्वीट में भाजपा से इस्तीफे की घोषणा करते हुए पार्टी की ‘ पहल की कमी और बंगाल  को आगे बढ़ाने के लिए ईमानदारी ‘ का हवाला देते हुए उनके पद छोड़ने का कारण बताया । “भारतीय जनता पार्टी ने हाल के चुनावो में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की जीत का बड़ा कारण  भाजपा में बंगाल के लिए अभावपूर्ण  रवैये को ज़िम्मेद्दार ठराया ।

इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव से कुछ ही समय पहले श्राबंती भगवा पार्टी की सदस्य बनी थीं । चटर्जी 1 मार्च, 2021 में  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गयी थी  । तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, कैलाश विजयवर्गीय और अमित मालवीय जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उन्हें पार्टी में शामिल करने के लिए बहुत प्रयास किये थे। चटर्जी ने पहली बार पार्टी में शामिल होने पर कहा, मैं पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए काम करना चाहता हूं। मैं भाजपा के सोनार बांग्ला विजन को आगे लाना चाहती हूँ ।

चटर्जी को बाद में पार्टी ने टिकट दिया और बेहल पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवार पार्थ चटर्जी के खिलाफ उन्होंने चुनाव लड़ा था ।

Back to top button