सरकारी नौकरी: यूपीएससी जल्द करेंगा सहायक कमांडेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली: यूपीएससी ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में सहायक कमांडेंट (कार्यकारी) के पोस्ट पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अप्लाई करने की प्रक्रिया 02 दिसंबर से आरम्भ हो गई है तथा 22 दिसंबर तक जारी रहेगी। नोटिफिकेशन में रिक्तियों की संख्या जारी नहीं की गई है। इच्‍छुक केंडिडेट ऑफिशियल पोर्टल पर जारी नोटिफिकेशन में पूरी जानकारी देखें तथा निर्धारित समयसीमा में अप्लाई करें।

आयुसीमा

अप्लाई करने के लिए केंडिडेट की आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयुसीमा में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम पांच साल की छूट होगी।

शैक्षणिक योग्यता

नौकरी के लिए योग्य होने के लिए, कैंडिडेट्स को फिजिकल स्‍टैंडर्ड टेस्‍ट या फिजिकल एफिशिएंसी टेस्‍ट तथा मेडिकल टेस्‍ट के पश्चात् लिखित परीक्षा को क्लियर करना होगा। इसके अलावा केंडिडेट के पास सरकारी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटीस या इंस्टीट्यूट से स्नातक की डिग्री होना भी अनिवार्य है। लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे। पेपर I में सामान्य क्षमता तथा बुद्धि एवं प्रोफेशनल स्किल सम्मिलित होंगे, जबकि पेपर- II में निबंध, प्रेसिस राइटिंग तथा कॉम्प्रिहेंशन होंगे। कैंडिडेट्स को पूरा फॉर्म भरने के पश्चात् इसका प्रिंटआउट लेकर उसे डाक के जरिये नीचे दिए गए पते पर 31 दिसंबर से पहले तक भेजना होगा।

पता

महानिदेशक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, 13, CGO कॉम्प्लेक्स, लोदी रोड , नई दिल्ली -110003

आवेदन के लिए यहां पर क्लिक करें!

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें!

 

Back to top button