इन राज्यों में सरकार ने लगाई पूरी तरह से पाबंदी, पांच जनवरी तक लगाया कर्फ्यू

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर सभी देश काफी सतर्कता बरत रहे हैं। इसके मद्देनजर भारत में भी काफी सख्ती बढ़ गई है। नए साल के सेलिब्रेशन को लेकर कई राज्यों ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि इस महीने का शुरूआत में ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का पता चलने के बाद तमाम देशों में बेचैनी बढ़ गई है और इसके मद्देनजर सख्त दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा कई यूरोपियन देशों में भी नए स्ट्रेन के मामले सामने आए हैं। वहीं, भारत में भी इसके केस सामने आने के बाद सरकार काफी सतर्क हो गई है और ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स को फिलहाल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। आइए जानते हैं कि किन-किन राज्यों ने नए साल के सेलिब्रेशन को लेकर प्रतिबंध लगाए हैं-

महाराष्ट्र में पांच जनवरी तक लगाया गया कर्फ्यू

महाराष्ट्र सरकार ने इस घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक के लिए कर्फ्यू लगाया है, जो पांच जनवरी तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान, गैर-जरूरी दुकानें बंद रहेंगी। वहीं मुंबई, पुणे और अन्य शहरों में सार्वजनिक स्थानों पर नए साल का जश्न मनाने की मनाही है। इसके अलावा, चर्च जाने वाले लोगों की संख्या पर भी निगरानी रखी जाएगी।

यूपी में किसी भी कार्यक्रम के लिए प्रशासन से लेनी होगी अनुमति

उत्तर प्रदेश सरकार ने नए साल के जश्न को लेकर कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत किसी भी कार्यक्रम के लिए लोगों को प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। मुख्य सचिव आरके तिवारी की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक, नववर्ष के जश्न के लिए जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त से अनुमति लेनी होगी। इसके अलावा, पूर्व में कोविड-19 को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों का भी पूरी तरह से पालन करना होगा।

 

Back to top button