गोरखपुर: बापू इंटर कॉलेज में एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा-पथराव

बापू इंटर काॅलेज पीपीगंज में विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर बुधवार को ज्ञापन देने पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

आरोप है कि प्रधानाचार्य ने कार्यकर्ताओं से मिलने से इन्कार कर दिया तो नाराज कार्यकर्ताओं और छात्रों ने हंगामा कर दिया। पथराव भी किया। मामला बिगड़ते देख कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस के आने पर छात्रों का गुस्सा शांत हुआ और ज्ञापन देकर लौट गए। पथराव से किसी को चोट नहीं आई है।

जानकारी के मुताबिक, एबीवीपी के रंजित सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता अभिभावक शिक्षक संघ में प्राप्त धनराशि वापस किए जाने, प्रयोगशाला के काम को लेकर छात्रों को धमकाने पर रोक लगाने, प्रैक्टिकल परीक्षा में अनुत्तीर्ण करने की धमकी पर रोक लगाने की मांग को लेकर प्रधानाचार्य डॉ. बृजेश कुमार यादव को ज्ञापन देने गए थे।

आरोप है कि ज्ञापन की बात सुनते ही प्रधानाचार्य भड़क गए और सभी को भगाने लगे, इसपर कार्यकर्ता और छात्र भड़क गए। कुछ कार्यकर्ताओं और छात्रों ने प्रधानाचार्य की कार को केंद्र बनाकर पथराव कर दिया। मौके पर पहुंची पीपीगंज पुलिस ने छात्रों और एबीवीपी कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर प्रधानाचार्य को ज्ञापन दिलाया, जिसके बाद मामला शांत हुआ। ज्ञापन देने वालों में विजय प्रताप सिंह, सत्यम त्रिपाठी, अमन मद्धेशिया आदि शामिल रहे।

प्रधानाचार्य बृजेश कुमार यादव ने कहा कि एबीवीपी कार्यकर्ताओं से मैंने यही कहा कि पढ़ाई समाप्त होने के बाद आप लोगों का ज्ञापन लिया जाएगा। इस पर छात्र और कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा करने लगे। पुलिस पहुंची तो शांत हुए।

Back to top button