गोरखपुर: पांच डॉक्टर समेत मिले 292 लोग कोरोना संक्रमित, पांच की हुई मौत

गोरखपुर जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 24 घंटे में कोरोना के 292 नए मरीज मिले हैं। पांच मरीजों की मौत भी हुई है। संक्रमितों में निजी अस्पतालों के तीन और बीआरडी मेडिकल कॉलेज और सीएचसी के एक-एक डॉक्टर भी शामिल हैं। इसके अलावा अस्थायी जेल, रेलवे अस्पताल और रेल डाक सेवा के कई कर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बुधवार को फिर से एक डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं। इनके अलावा निजी अस्पतालों के तीन और सीएचसी पिपराइच के एक डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। अस्थायी जेल में एक साथ 12 लोगों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है।
वहीं, रेलवे अस्पताल के 10 और कर्मी भी संक्रमित हुए हैं। इससे पहले रेलवे के दो दर्जन से अधिक कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। रेल डाक सेवा के चार और कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले 20 कर्मी संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं, भाजपा के महानगर मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रभारी सीएमओ डॉ. नंद कुमार ने बताया कि संक्रमित के परिजनों की कोरोना जांच कराई जाएगी।
जिले में कोरोना मरीजों की संख्या छह हजार पार
जिले में संक्रमितों की संख्या 6182 हो गई है। इनमें 3395 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव मरीज 2695 हैं। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 92 हो गई है।

कई परिवार भी कोरोना की चपेट में
रानीडीह के एक ही परिवार के तीन लोग, अगया में एक ही परिवार के दो लोग, खदराइच खुर्द के एक ही परिवार के दो लोग, सूर्यकुंड के एक ही परिवार के दो लोग, ग्रीन सिटी में फेज टू में एक ही परिवार के दो लोग, तिवारीपुर में एक ही परिवार के चार लोग, उसी मोहल्ले में एक ही परिवार के दो लोग, सरस्वतीपुरम में दो परिवार के तीन-तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

Back to top button