कोरोना काल में Google ने उठाया ये बड़ा कदम, अब Google Map पे मिलेगी ये बड़ी जानकरी…

देश भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना से मुकाबला करने के लिए हमारी सजगता, सुरक्षा मानकों का पालन करना और कोरोना प्रोटोकॉल को निभाना बेहद जरूरी है. यही नहीं जो लोग वैक्सीन लगवाने की अर्हता पूरी करते हैं उन्हें वैक्सीन भी लगवानी चाहिए ताकि कोरोना को मात दी जा सके. वैक्सीन लगवाने वाले अक्‍सर इस बात को पता करने में समय लगाते हैं कि उनका कोरोना सेंटर कहां है तो दूसरी तरफ कोरोना टेस्टिंग के लिए भी सेंटर तलाशने के लिए भी लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. गूगल ने आपकी इन दोनों समस्याओं को हल तलाशा है.

वैक्सीनेशन की जानकारी

आपके आस-पास वैक्सीनेशन कहां हो रहा, इसकी जानकारी आपको गूगल मैप्स के जरिए मिल जाएगी. गूगल मैप्स के यूजर्स द्वारा ऐप पर वैक्सीनेशन सेंटर्स सर्च करने पर सभी नजदीकी सेंटर्स उनकी स्क्रीन पर दिखाए देंगे. यह ऐप यूजर्स को इसकी भी जानकारी देगा कि सेंटर खुला है या नहीं.

मिलेंगे फोन नंबर

Google Maps में सेंटर के फोन नंबर भी दिए रहते हैं. इस वजह से वो जांच के लिए जाने से पहले सेंटर में फोन करके जांच संबंधी सूचना पता कर सकते हैं. इसमें आपको लैब सेंटर के फोन नंबर और उनके काम करने के समय के बारे में भी जानकारी मिल जाएगी. 

इस तरह से मालूम होगी जानकारी

अपने फोन के गूगल एप में या फिर क्रोम ब्राउजर में जाकर “COVID 19 vaccine” टाइप करके सर्च पर क्लिक करें. इसके बाद आपको “Where to Get it” का टैब दिखेगा जिसपर क्लिक करने के बाद आपके आसपास के उन सभी अस्पतालों की लिस्ट सामने आ जाएगी जहां पर कोरोना का टीका लग रहा है. 

अन्य सेंटर

आपको “More places” का भी विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करके आप अन्य कोरोना वैक्सीन सेंटर के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button